मध्य प्रदेश चुनाव : भोपाल में टिकट बंटवारे पर बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिखाए बगावती तेवर, कांग्रेस की ‘नो-एंट्री’ के बैनर लगे

इस इलाके से कांग्रेस ने अनसउर्र रहमान को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने मर्सरत को मैदान में उतारा है।

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के आगामी नगर निगम चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों के नेता नाराज हो गए है। जहां एक तरफ, बीजेपी में परिवारवाद से हटकर टिकट बंटवारे के निर्णय पर सवाल खड़े हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस में कार्यकर्ता अपने तरीके से विरोध जता रहे हैं।

शहर के उमराव दुल्हा इलाके में तो कांग्रेस नेताओं की ‘नो एंट्री’ के बैनर तक लगा दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को यहां पर बड़े प्रदर्शन की तैयारी चल रही है। ये रोष लोगों में स्थानीय नेताओं की अनदेखी करने के बाद आया है।

बता दे, बाग उमराव दुल्हा वार्ड-40 के अंतर्गत आता है। यह जो बैनर लगाया गया है, उस पर लिखा है कि ‘कांग्रेस नेताओं का आना मना है’।

ये भी पढ़े … 12th टॉपर के साथ बदसलूकी, न्यूड फोटो बनाकर किए वायरल

इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में लगभग 18 हजार मतदाता होने के बावजूद पिछले कई चुनाव में कांग्रेस ने इलाके के रहवासी को टिकट नहीं दिया हैं। इस बार भी पार्षद के चुनाव में बाहरी प्रत्याशी मैदान में उतारा है। जिसका विरोध किया जा रहा हैं।

ये है उम्मीदवार

इस इलाके से कांग्रेस ने अनसउर्र रहमान को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने मर्सरत को मैदान में उतारा है। यहां से कुल 10 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन भरे हैं। बीजेपी-कांग्रेस से बगावत करते हुए कई प्रत्याशियों ने निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन जमा किया है।