BJP ने घोषित किए नगर निगम अध्यक्ष प्रत्याशी, इंदौर-भोपाल में इन्हें मिला मौका

इंदौर (Indore) में कुछ दिन पहले ही नगर निगम (Nagar Nigam) चुनाव पूरे हुए है। जैसा की आप जानते है इस बार इंदौर और भोपाल दोनों नगर निगम में ही बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिले।

bjp mla

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) में कुछ दिन पहले ही नगर निगम (Nagar Nigam) चुनाव पूरे हुए है। जैसा की आप जानते है इस बार इंदौर और भोपाल दोनों नगर निगम में ही बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिले। ऐसे में अब मध्यप्रदेश में नगर निगम और नगर पालिका के लिए सभापति के चुनाव किए जा रहे हैं। जिसके चलते इंदौर और भोपाल दोनों ही नगर निगम में बीजेपी के ही अध्यक्ष बनाए जा रहे हैं। इसी बीच अभी हाल ही में बीजेपी द्वारा इंदौर और भोपाल नगर निगम के लिए अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की घोषणा की है। तो चलिए जानते है कौन हो सकते हैं इंदौर और भोपाल से बीजेपी के अध्यक्ष –

Must Read : प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की मालती के साथ खूबसूरत फोटो, फैंस बोले- सात महीने में भी इतनी कमजोर…

जानकारी के मुताबिक, नगर निगम में भोपाल से अध्यक्ष पद के लिए किशन सूर्यवंशी को चुना गया है। अभी उन्हें इस पद के लिए अधिकृत प्रत्याशी बनाया। इतना ही नहीं वह भोपाल के वार्ड क्रमांक 28 से पार्षद पद के लिए भी चुने गए हैं। बता दें वह एक वकील है, साथ ही वह काफी पहले से संघ के साथ जुड़े हैं। बड़ी बात ये है कि मध्यप्रदेश के भोपाल में 85 वार्डों में से 58 पार्षद बीजेपी के हैं। ऐसे में बीजेपी से ही अध्यक्ष चुना जाना तय है। ऐसे में भोपाल से अनुमान लगाया जा रहा है कि किशन सूर्यवंशी को ही इस पद के लिए चुना जाएगा।

mp news

इसके अलावा इंदौर से मुन्नालाल यादव को इस पद के लिए चुना गया है। दरअसल, इंदौर नगर निगम में सभापति पद के लिए तीन नामों की मांग की जिसमें से एक का नाम है मुन्नालाल यादव। वहीं दूसरे नाम के लिए सभापति रह चुके राजेंद्र राठौर का नाम लिए गया था लेकिन वह पहले भी इस पद पर रह चुके है जिस वजह से अब मुन्नालाल यादव को ही इसके लिए चुना गया है। आपको बता दे, वह 5 बार पार्षद बन चुके हैं। वह इंदौर के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं। इतना ही नहीं वह कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला के भी बेहद खास है। इतना ही नहीं इंदौर में इस बार बीजेपी की पकड़ रही है। इंदौर में 85 में से 64 वार्डों में बीजेपी के पार्षद चुनाव जीते हैं। ऐसे में इंदौर में भी बीजेपी से ही अध्यक्ष बनना तय है।