महिला की शिकायत पर कलेक्टर ने मौके पर वापिस करवाए 6 हजार रूपये, देखिये वीडियो

छतरपुर, संजय अवस्थी। महेवा गांव में एक हितग्राही की शिकायत के बाद खुद जनपद सीईओ को उसके 6 हजार रुपए लौटाने पड़े। चौपाल में ग्रामीणों से बात करने पहुंचे कलेक्टर ने महिला की शिकायत के बाद मौके पर ही उसके पैसे वापस करवाए।

दरअसल महेवा गांव में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे। तभी हितग्राही महिला शगुन कर्ण ने बताया कि पीसीओ ने आवास योजना में पूर्व से निर्मित मकान अंतरण की एवज में उनसे 6 हजार रुपए वसूल लिए गए हैं। बस इतना सुनते ही तत्काल मौके पर ही कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने जनपद सीईओ से हितग्राही के ससुर को 6 हजार रुपये मौके पर ही वापस करवाएं। इसी के साथ पीसीओ के खिलाफ जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। कलेक्टर ने महिला के ससुर के खेत पर कपिलधारा कूप का निर्माण कराने के निर्देश भी दिए हैं। इसके बाद गरीब महिला और उसका परिवार अपने 6 हजार रुपये वापस पाकर बेहद खुश नजर आए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।