कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के ट्वीट पर सिंधिया ने किया पलटवार, कहा- कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए

Sanjucta Pandit
Published on -
Jyotiraditya-Scindia

Jyotiraditya Scindia Hit Back At Kharge’s Tweet : आज खजुराहो में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे के ट्वीट का पलटवार किया। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए जो कांग्रेस शासित राज्यों में आदिवासियों एवं अनुसूचित जाति के साथ हो रहा है। यदि कोई भी पार्टी पॉलिटिक्स कर रही है जैसे खड़गे कर रहे तो यह काफी निंदनीय है। आगे उन्होंने कहा कि राजस्थान में जो चल रहा है वह सब आप ही जानते हैं। इसलिए  कांग्रेस पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें।

प्रशिक्षण एकेडमी का हुआ शुभारंभ

दरअसल, आज खजुराहो में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2 प्रशिक्षण एकेडमी (Flying Training Organisations) का शुभारंभ किया है। जिनमें से एक देश का ही नहीं बल्कि एशिया का पहला कमर्शियल हेलिकॉप्टर पायलट लाइसेंस ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट है। अब खजुराहो की पहचान न केवल एक पर्यटक स्थल के रूप में बल्कि एक FTO केंद्र के रूप में भी होगी। इनकी स्थापना से खजुराहो और आसपास के युवा पायलट बनकर ना केवल हवाई जहाज उडाएंगे बल्कि भारत को भी नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। अब इंदौर, सागर और गुना में एक-एक FTO के साथ मध्य प्रदेश में कुल 6 FTO होंगे। जिससे मध्य प्रदेश, देश में पायलट प्रशिक्षण प्रदान करने वाला एक महत्वपूर्ण राज्य बन जाएगा।

उड़ान योजना का विस्तार बढ़ाने पर चर्चा

शुभारंभ के बाद जनता को संबोधित किया गया। जिसमें सुदूर और पहाड़ी क्षेत्रों में उड़ान योजना का विस्तार बढ़ाने और देश की ग्रामीण-शहरी कनेक्टिविटी को लेकर चर्चा की गई। इससे शहरों तक हेलिकाप्टर कनेक्टविटी बढ़ेगी। जिसके कारण अब आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं समेत अन्य कई सुविधाओं का लाभ मिलेगा। जिसके लिए रियल मैप भी तैयार किया जा रहा है।

छतरपुर से सुबोध त्रिपाठी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।