MP Election : चुनाव से पहले दिग्गज कांग्रेसी नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी की पुत्री ने विधानसभा इलेक्शन के लिए ठोकी ताल, जानें किस जगह से लड़ेंगी चुनाव

Amit Sengar
Published on -

MP Election News : छतरपुर जिले के राजनैतिक गलियारों में उस समय चर्चाओं का दौर गर्म हो गया। जब सुबह के वक्त कांगेस के दिग्गज नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने अपनी फेसबुक पर एक पोस्टर डाला। दरअसल यह पोस्टर उनकी बेटी निधि चतुर्वेदी का था जिसमें उनके द्वारा महाराजपुर विधानसभा से दावेदारी की गई है। इसी पोस्टर के माध्यम से निधि चतुर्वेदी ने पढ़ाई, कमाई, सिंचाई, दवाई और कार्यवाही को अपनी प्राथमिकता बताते हुए विधानसभा वासियों को श्रावण सोमवार की शुभकामनाएं दी हैं।

बता दें कि निधि चतुर्वेदी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से की गई इस दावेदारी के बाद महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में चारों ओर उनकी चर्चाएं हो रही हैं। राजनैतिक जानकारों की मानें तो महाराजपुर विधानसभा के वर्तमान कांग्रेसी विधायक नीरज विनोद दीक्षित सत्यव्रत चतुर्वेदी खेमे के नेता हैं, लेकिन अब उनकी बेटी द्वारा की गई दावेदारी के बाद उनकी क्या प्रतिक्रिया होती है, यह आने वाले समय बताएगा। फिलहाल आपको यहां बता दें कि पिछले दिनों कर्नाटक राज्य में संपन्न हुए चुनाव में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा निधि चतुर्वेदी को चुनाव प्रचार के लिए भेजा गया था।

उन्होंने कर्नाटक में लंबे समय तक रहकर पार्टी का प्रचार-प्रसार किया और वहां कांग्रेस को जीत भी मिली है। इसके साथ ही उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा में भी राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाते हुये अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया था। निधि चतुर्वेदी वैसे तो लंबे समय से जिले की राजनीति में सक्रिय हैं लेकिन अभी तक उन्होंने किसी विधानसभा से दावेदारी नहीं की थी, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस पोस्ट के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि उन्होंने महाराजपुर विधानसभा को चुन लिया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में सत्यव्रत चतुर्वेदी के पुत्र नितिन चतुर्वेदी बंटी ने राजनगर विधानसभा से दावेदारी की थी और कांग्रेस से टिकिट मांगी थी लेकिन जब उन्हें कांग्रेस से टिकिट नहीं मिली तब उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकिट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव को वे जीत नहीं सके थे वोटों के आधार पर उन्हें तीसरा नंबर मिला था। अब इस वर्ष के विधानसभा चुनाव में सत्यव्रत चतुर्वेदी की पुत्री निधि चतुर्वेदी ने चुनाव लड़ने का निश्चय करते हुए महाराजपुर विधानसभा से ताल ठोक दी है।

MP Election : चुनाव से पहले दिग्गज कांग्रेसी नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी की पुत्री ने विधानसभा इलेक्शन के लिए ठोकी ताल, जानें किस जगह से लड़ेंगी चुनाव

हरपालपुर के सरसेड़ पहुंचकर लिया भोलेनाथ का आशीर्वाद

महाराजपुर विधानसभा से दावेदारी करने के बाद निधि चतुर्वेदी ने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सरसेड़ में स्थित शिव मन्दिर पहुँच कर पूजा-अर्चना की और भोलेनाथ से आशीर्वाद लेकिन क्षेत्र में खुशहाली की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात भी की है।
छतरपुर से सुबोध त्रिपाठी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News