लोकसभा चुनाव में लेन देन को लेकर बोले सीएम शिवराज, जानकारी मिलते ही तुंरत करुंगा कार्रवाई

कालेधन के लेन को  लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने  ट्वीट (Tweet) करते हुए लिखा है कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की सभी सीमाएँ लांघ दी गई थी। हम इसकी जाँच करेंगे और तथ्यों के आधार पर दोषियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेंगे।

cm shivraj letter to kamalnath

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। साल 2019 के लोकसभा चुनाव (2019 Lok Sabha Elections)  के दौरान काले धन (Black Money) के लेनदेन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) और 3 आईपीएस अधिकारी के नाम सामने आने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है। जहां एक ओर कांग्रेस (Congress) इसे छवि धूमिल करने की हथकंडा बता रही है , वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई (Action) करने की बात कही है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस वार्ता में कहा है कि चुनाव आयोग (Election Commission) से अभी किसी तरह के कोई दिशा निर्देश मेरे पास नहीं आए है। मैं बस जानकारी मिलने का इंतजार कर रहा हूं, जैसे ही मेरे पास तथ्यों (Facts) के साथ जानकारी आती है, मैं उसी के आधार पर तुरंत कार्रवाई करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि दोषी कोई भी हो वैधानिकता (Legality) के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं जब सीएम शिवराज सिंह चौहान से पूछा गया कि इस मामले को लेकर बीजेपी (BJP) एफआईआर दर्ज (File FIR) करने के बाद कह रही है तो उस पर जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि काफी समय से पार्टी कार्रवाई करने की मांग (Demanding to take action) कर रही है। अब तक जो कुछ भी इस मामले में हुआ है उसको लेकर कई बार हमने भाषणों में भी कहा है कि चूक हुई है कांग्रेस (Congress) द्वारा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को दलालों का अड्डा बना दिया क्या हमने तो पहले भी कहा था कि मध्य प्रदेश में पैसे लेकर पोस्टिंग (Posting) होती थी इस मामले में मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि मैं एक संवैधानिक पद पर निर्वहन कर रहा हूं।

बता दें कि बुधवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने लोकसभा चुनाव में पैसे के लिए लेनदेन को लेकर प्रदेश सरकार से 3 आईपीएस अधिकारी और अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने को कहा है। वही इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) ने कहा कि ई टेंडर  घोटाले (E-Tender Scam) की जांच से जुड़े अफसरों को सरकार निशाना बनाना चाह रही हैं। नरेंद्र सलूजा ने बताया कि अकसर चुनाव से पहले इस तरह के मामले सामने लाकर छवि धूमिल करने के प्रयास किए जाता हैं, जैसे कि आब नगर निकाय चुनाव को देखते हुए 2019 का झूठा मामला सामने लेकर आया गया है।

कालेधन के लेन को  लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने  ट्वीट (Tweet) करते हुए लिखा है कि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की सभी सीमाएँ लांघ दी गई थी। हम इसकी जाँच करेंगे और तथ्यों के आधार पर दोषियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेंगे।

 

वहीं नए कृषि बिल को किसानों के हित में बताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सही अर्थों में नये कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों को आजादी दी है। पहले बाहर बेचने पर मंडी शुल्क चोरी के अपराध में किसान का ट्रैक्टर जब्त हो जाता था। हमने #KisaanSammelan में किसानों की राय पूछी तो,उन्होंने हाथ उठाकर नये कानूनों का समर्थन किया।