प्रवासी मजदूरों से फेसबुक लाइव एवं वेबकास्टिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे सीएम शिवराज

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 4 बजे प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों तथा रोजगार सेतु पोर्टल पर पंजीकृत नियोक्ताओं एवं रोजगार प्रदाताओं को फेसबुक लाइव एवं वेबकास्टिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने स्वयं सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में प्रवासी श्रमिक पंचायत भवन में वेबकास्ट में शामिल हो सकेंगे। इस दौरान सीएम शिवराज प्रवासी मजदूरों और उद्यमियों से कई विषयों पर मंथन करेंगे। एनआईसी द्वारा दी गई लिंक webcast.gov.in/mp/covidv के माध्यम से इसमें शामिल हुआ जा सकता है। बताते चलें कि कोविड महामारी के दौरान प्रदेश में लौटे प्रवासी श्रमिकों की संख्या 7 लाख 30 हजार है और रोजगार सेतु पोर्टल पर पंजीकृत नियोक्ताओं एवं रोजगार प्रदाताओं की संख्या 18 हजार 500 है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन की स्थिति में दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों की वापसी के पश्चात प्रवासी श्रमिकों का पोर्टल पर पंजीयन किया गया है। पंजीकृत प्रवासी श्रमिकों को उनके कौशल के अनुरुप यथासंवभव स्थानीय उद्योगों, नियोजनों, निर्माण कार्यों आदि में श्रमिकों को उनके कौशल के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान शाम 5 बजे बिजली आपूर्ति की समीक्षा बैठक भी करेंगे।