Indore: कोरोना संकट में जान बचाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर ने की आत्महत्या! कांग्रेस का अनूठा विरोध प्रदर्शन

कांंग्रेस कार्यकर्ताओं ने ऑक्सीजन सिलेंडर पर फूल-माला चढ़ाकर उसकी आत्महत्या बताई और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना संकट की पहली और दूसरी लहर में लोगों को जान बचाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर की खबर आपको चौंका सकती है। ये सबकुछ इंदौर में हुआ और वो भी कांग्रेस के प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन के दौरान। दरअसल, ऑक्सीजन सिलेंडर के सुसाइडल विरोध के अनूठे तरीके को कांग्रेस ने इसलिए आजमाया क्योंकि जब से केंद्र सरकार ने संसद में ये बयां किया है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते देश मे किसी की मौत नही हुई है। संसद से सामने आए इस बयान के बाद विपक्षी दल केंद्र की मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि संसद का ये बयान अब गली और सड़क पर राजनीति विरोध के रूप में सामने आ रहा है।

ये भी देखें- नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर तंज, कहा- “कबीलों की तरह हो रही लड़ाई”

इंदौर में तो सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनूठे तरीके से केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। नारेबाजी करते कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच एक ऑक्सीजन सिलेंडर है और उस पर फूलों का हार चढ़ा हुआ है वही एक तख्ती पर ऑक्सीजन सिलेंडर की आत्महत्या की वजह बताई गई है।

Indore: कोरोना संकट में जान बचाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर ने की आत्महत्या! कांग्रेस का अनूठा विरोध प्रदर्शन

ऑक्सीजन सिलेंडर की आत्महत्या के प्रतीकात्मक विरोध के पीछे कांग्रेस का मानना है कि देश में एक भी कोरोना पीड़ित व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। ये ही वजह है कि भाजपा सरकार के इस झूठ से दुःखी होकर ऑक्सीजन सिलेंडर ने भी आत्माहत्या कर ली है। कांग्रेस के अनोखे  प्रदर्शन का मकसद सिर्फ इतना है कि आम जनता को ये पता चले कि भाजपा सरकार ने संसद में इतिहास का सबसे बड़ा झूठ बोला है और देश में लाखों लोग ऑक्सीजन की कमी के चलते तड़प-तड़प कर दुनिया को अलविदा कह चुके है। कांग्रेस की माने तो पीड़ित व्यक्ति के परिवार के लोग ऑक्सीजन सिलेंडर के लिये दर-दर भटकते हुए पूरे देश ने देखा है और संकट काल के दौरान एक-एक सिलेंडर के लिए लोगों ने हजारों रुपए दिए है। ऐसे में भारत के इतिहास की सबसे झूठी भाजपा सरकार संसद में कहती है कि एक भी व्यक्ति की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- श्रावण मास का पहला सोमवार, कीजिये अद्भुत ‘जलेश्वर महादेव’ के ड्रोन वीडियो के जरिये दर्शन…

कांग्रेसियों की माने तो भाजपा के इस झूठे बयान से दुःखी होकर अब ऑक्सीजन सिलेंडर ने आत्महत्या कर ली जिसके चलते आज कांग्रेस ने ऑक्सीजन सिलेंडर पर फूल माला चढ़ाकर केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया कि जिस ऑक्सीजन सिलेंडर के कारण देश के करोड़ों लोगों की जान बची है आज उसी सिलेंडर ने झूठी केंद्र सरकार के बयान से दुःखी होकर आत्महत्या कर ली। कांग्रेस के अनूठे विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओ ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।