लापरवाही पर भड़के निगम कमिश्नर, सफाई दरोगा निलंबित, क्षेत्र अधिकारी को नोटिस

निगम कमिश्नर को वार्ड 28 में सफाई व्यवस्था अच्छी मिली जिस पर उन्होंने वार्ड के वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) की प्रशंसा की और कहा कि इसी प्रकार कार्य करते रहिये।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा ने लापरवाह सफाई दरोगा को निलंबित (Suspend) कर दिया है और क्षेत्राधिकारी को कारण बताओ नोटिस थमा दिया है। ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा (Shivam Varma Commissioner Gwalior Municipal Corporation) शनिवार को सुबह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले। उन्होंने क्षेत्र क्रमांक 10 और क्षेत्र क्रमांक 11 के वार्डों का निरीक्षण किया। कमिश्नर ने स्थानीय लोगों से बात भी की और निगम अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा पिछले कुछ दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था के औचक निरीक्षण पर निकलते हैं जिससे शहर की साफ़ सफाई की हकीकत जान सकें। शनिवार को निगम कमिश्नर क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 10 के वार्ड क्रमांक 23 और क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 11 के वार्ड क्रमांक 28 और 30 के निरीक्षण पर निकले उनके साथ अपर आयुक्त संजय मेहता एवं आरके श्रीवास्तव, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी किशोर चौहान सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे ।

ये भी पढ़ें – बच्चों के Vaccination को लेकर AIIMS निदेशक का बड़ा बयान, बोले – होगा महत्वपूर्ण कदम

कमिश्नर ने साफ सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और क्षत्रिय लोगों से बात की उन्हें निरीक्षण के दौरान वार्ड क्रमांक  23 में सफाई व्यवस्था में लापरवाही मिली जिस पर वे भड़क गए और सफाई दरोगा, यानि वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) राजकुमार को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। WHO की लापरवाही मिलने पर कमिश्नर ने क्षेत्र अधिकारी अमित गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

लापरवाही पर भड़के निगम कमिश्नर, सफाई दरोगा निलंबित, क्षेत्र अधिकारी को नोटिस लापरवाही पर भड़के निगम कमिश्नर, सफाई दरोगा निलंबित, क्षेत्र अधिकारी को नोटिस

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympic 2021: भारतीय Hockey टीम का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर की जीत हासिल

निगम कमिश्नर को वार्ड 28 में सफाई व्यवस्था अच्छी मिली जिस पर उन्होंने वार्ड के वार्ड हेल्थ ऑफिसर (WHO) की प्रशंसा की और कहा कि इसी प्रकार कार्य करते रहिये। निगम कमिश्नर ने क्षेत्र के नागरिकों से भी सफाई के संबंध में चर्चा की तथा शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिए निगम के अमले का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने सिटी सेंटर क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान सुगम यातायात के लिए सड़क पर पेंच रिपेयरिंग करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज ने खोला राज, बताया- मेरी सफलता के पीछे इनका हाथ