इस भ्रष्टाचार को तो रोकिए सरकार, सवाल मां-बहनों की सुरक्षा का है

Diksha Bhanupriy
Published on -
VLT Device

VLT Device News: मध्य प्रदेश में परिवहन विभाग के माध्यम से महिला सेफ्टी डिवाइस लगाने की कवायद भ्रष्टाचार का शिकार हो गई है। दरअसल सुरक्षा के लिए लगाए जाने वाले VLT उपकरण दोगुनी कीमत पर वाहनों में लगाये जा रहे हैं। परिवहन विभाग द्वारा अधिकृत वेंडरों द्वारा की जा रही इस सरेआम लूट से वाहन मालिक बहुत परेशान है।

क्यूं इस्तेमाल होता है VLT उपकरण

महिला सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार ने प्रत्येक सार्वजनिक वाहन में VLT उपकरण लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अंतर्गत जीपीएस सिस्टम और पैनिक बटन आता है, जो आपात स्थिति में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कर सकता है और महिला आपातकालीन स्थिति में पैनिक बटन दबाकर सुरक्षा पा सकती हैं। देशभर में इस काम को करने के लिए करीब आधा दर्जन से ज्यादा कंपनियां केंद्र सरकार द्वारा अधिमान्य की गई हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग द्वारा उनमें कुछ चुनिंदा कंपनियों को ही इसके लिए अधिकृत किया गया है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।