धरने पर हमला मामले में दोनों पक्षों पर क्रॉस मुकदमा, नाराज कांग्रेस हुई धरने में शामिल

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। फूलबाग चौराहे पर पिछले एक महीने से किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में जारी धरने पर हमला, हंगामा और उपद्रव मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस मुकदमा दर्ज किया है। धरने पर बैठे लोगों ने आरोप लगाया है कि उपद्रवियों ने महापुरुषों की तस्वीर फाड़ी, मारपीट की, महिलाओं के साथ अभद्रता की। जबकि दूसरे पक्ष का आरोप है कि वे तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे तभी धरना दे रहे लोगों ने इसका विरोध किया और धक्का मुक्की की। उधर धरना दे रहे लोगों के समर्थन में कांग्रेस मैदान में उतर आई है।

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में ग्वालियर में फूलबाग चौराहे पर पिछले एक महीने से माकपा (CPIM), अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति (Akhil Bhartiya  Janawadi Mahila Samiti) और किसानों सहित अन्य कई संगठनों के साथ धरने पर है। रविवार को अचानक घटे एक घटनाक्रम में यहाँ दो पक्ष आपस में भिड़ गये। यहाँ बड़ी संख्या में युवकों का एक समूह हाथ में तिरंगा और बैनर लिये आया और राष्ट्रवादी नारे लगाने लगे। इसी दौरान यहाँ किसानों के समर्थन में चल रहे धरने पर बैठे नेताओं से इनका मुँहवाद हो गया। थोड़ी ही देर में मुँहवाद मारपीट और हंगामे में बदल गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....