Dabra News : 7 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Dabra Rape News : मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की भितरवार तहसील के करहिया क्षेत्र के दुबही गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जहां पड़ोस के ही रहने वाले एक युवक ने 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी और शव को हत्यारे ने पास के खेत में दबा दिया था और उपर से घास डाल दी थी। घटना सोमवार की है। आरोपी 24 घंटे तक पुलिस को गुमराह करता रहा। मंगलवार रात तक बच्ची नहीं मिली तो पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की, तब उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने खेत से बच्ची का शव बरामद कर लिया है।

यह है मामला

आपको बता दें कि करहिया क्षेत्र के ग्राम दुबही में रहने वाले जनवेद शाक्य की बेटी की शादी थी सोमवार की रात गांव में बारात आई तो प्रताप जाटव की 7 वर्षीय बेटी संध्या भी बारात देखने चली गई जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी पर सोमवार की रात बच्ची को तलाशने के बाद जब वह नहीं मिली तो काफी खोजबीन की गई और सूत्र दौड़ाये गए तो परिजनों ने शेरू जाटव एवं कालू जाटव निवासी पिछोर डबरा के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करा दिया। तलाश प्रारंभ की तो शेरू पुलिस को मिल गया पर वह पूरे मामले में कालू के साथ लड़की का होना बताया जा रहा और दोपहर से लेकर मंगलवार की रात तक पुलिस को गुमराह करता रहा। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और हकीकत बयां कर दी और बता दिया की बच्ची की हत्या हो चुकी है उसका शव गांव के पास कमल सिंह के खेत में है।मौके पर पहुंची पुलिस तो सब झाड़ियों से ढका हुआ था परिजनों ने कपड़े के आधार पर बच्ची की पहचान कर ली।

बच्ची की मौत जानकारी लगते ही और मामले की गंभीरता को देखते ही एडिशनल एसपी देहात जयराज कुबेर ,भितरवार एसडीओपी अभिनव बारंगेथाना प्रभारी अजय सिकरवार के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और ग्वालियर से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया जिन्होनें मौके का परीक्षण किया रात्रि में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

एडिशनल एसपी देहात जयराज कुबेर ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को घटना की जानकारी देते हुए बताया की आरोपी रिश्ते में मासूम का चाचा लगता था जो की लड़की के दादा को मामा कहता था। उन्होंने बताया कि आरोपी मासूम को बहला-फुसलाकर खेत पर ले गया जहां पर उसके मुंह में प्यार डाल दिया जिससे वह आवाज ना कर सके और वारदात को अंजाम दिया और मासूम का गला दबा दिया जिससे मासूम की मौत हो गई। जब आरोपी से पूछताछ की गई तो वह पुलिस को गुमराह करने लगा लेकिन जब काफी देर के बाद पुलिस ने शक्ति से पूछताछ की तब आरोपी ने अपना जुर्म कबूला और घटनाक्रम तक ले गया जहां पर पुलिस ने बच्ची के शव को बरामद कर पीएम कराने भेज दिया है। साथ ही आरोपी ने पुलिस को बताया वह मासूम को अपने साथ ले गया था और उसने ही वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। और आरोपी को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।
डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News