Dabra News : एनजीटी की रोक के बावजूद धड़ल्ले हो रहा रेत खनन, माफिया हो रहे मालामाल, जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई

Amit Sengar
Published on -

Dabra News : ग्वालियर चंबल संभाग में रेत का अवैध उत्खनन चरम पर है फिर चाहे वह संभाग का कोई भी जिला हो लेकिन बड़ी बात यह है कि एनजीटी की रोक के बाद भी रेत माफिया रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन करने से बाज नहीं आ रहे ऐसे में ऐसा लगता है कि प्रशासन रेत माफियाओं के सामने कमजोर पड़ता नजर आ रहा है क्योंकि इसमें कई रसूखदार लोग इन माफियाओं का साथ देते हैं।

यह है मामला

बता दें कि डबरा में रेत का सबसे ज्यादा अवैध उत्खनन परिवहन चल रहा है जिसमें रेत माफिया नदियों का सीना छन्नी कर नदियों में पनडुब्बी डालकर अवैध तरीके से रेत निकलते हैं और बीच शहर से बेखौफ होकर रेत का परिवहन करते हैं ऐसे में डबरा प्रशासन रेत माफियाओं के सामने कमजोर दिखाई दे रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन और माइनिंग विभाग और रेत माफियाओं के बीच कहीं ना कहीं साफ तौर पर संदिग्धता नजर आ रही है क्योंकि डबरा पुलिस प्रशासन और माइनिंग विभाग इन अवैध उत्खनन के धंधों से भली भांति परिचित है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”