Dabra News : अन्नदाता के अन्न पर व्यापारियों का डाका, मंडी प्रशासन मौन

Dabra News : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने और पारदर्शिता के साथ व्यापार करने के लगातार काम कर रही है लेकिन मंडी प्रशासन से जुड़े कुछ लोग सरकार की इस कोशश को ही पलीता लगाने में लगे हैं, इसका बड़ा उदाहरण डबरा कृषि उपज मंडी हैं जहाँ किसानों के साथ जारी ठगी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा।

डबरा कृषि उपज मंडी निरंतर सवालों के घेरे में बनी रहती है हालांकि डबरा कृषि उपज मंडी फसल की आवक में सबसे आगे रहती है क्योंकि यहां दूरदराज से किसान अपनी फसल को बेचने के लिए आते हैं। लेकिन मंडी प्रशासन की मनमानी के चलते किसानों के साथ ठगी का खेल जारी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....