Dabra News : ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला

Dabra News : डबरा शहर के गीता टॉकीज चौराहे पर लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे अफरातफरी मच गई वहीं आसपास मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगे साथ ही वहां से निकलने वाले लोग भी बच-बच कर निकल रहे थे। वही ट्रांसफार्मर के तारों में शॉर्ट सर्किट से धमाके होते नजर आए, वहीं पास में लगे इलेक्ट्रिक बॉक्स में आग लगने से वह पूरी तरह जलकर खाक हो गया साथ ही ट्रांसफार्मर भी जल कर बुरी तरह नष्ट हो गया।

यह है पूरी घटना

बता दें कि ट्रांसफार्मर से जुड़ी सभी इलेक्ट्रिक केबल भी जल गई यह नजारा लगभग आधा घंटे से अधिक समय तक देखने को मिलता रहा सूचना देने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारियों ने लाइट बंद नहीं की जिससे काफी समय तक ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट होते रहे दरअसल, ऐसा ही एक आगजनी का मामला ठीक इसी जगह एक खंबे के पोल पर लगे बॉक्स में कुछ दिन पहले हुआ था जिस में शॉर्ट सर्किट के कारण इतनी भीषण आग लगी थी कि लगभग 1 घंटे तक स्थानीय लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद अपनी जान पर खेलकर आग पर काबू पाया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”