परेशान किसान ने की आत्महत्या की कोशिश, एसडीएम बोले’ हर जगह हम मौजूद नहीं रह सकते, लोग स्वतंत्र हैं जो करना है उनको’

Farmer Attempt Suicide : किसान का बेटा, किसानों की सरकार और किसानों का प्रदेश मेरा मध्य प्रदेश, आपने यह शब्द अक्सर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके हर अभिभाषण के दौरान सुने होंगे। चाहे प्रधानमंत्री मोदी की बात करें चाहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दोनों का ध्येय एक ही है किसानों की ज़िंदगी बेहतर बनाना। लेकिन लगता है डबरा प्रशासन और यहां के जिम्मेदार अधिकारी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के इस भाव को पलीता लगाने पर आमादा है।

यह रहा आत्महत्या के प्रयास का कारण

आज डबरा एसडीएम प्रखर सिंह के कार्यालय के बाहर उस वक्त हर तरफ अफरा तफरी मच गई जब एक किसान ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और आम जन की सोच से जैसे तैसे किसान को बचाया गया। मीडिया से बात करते हुए किसान ने बताया कि वह बीते दो वर्षों से लगातार अपनी जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने से परेशान है और इस बात को लेकर लगातार डबरा एसडीएम कार्यालय में आवेदन भी दे चुका है, लेकिन आज न केवल उसके आवेदन की अनसुनी की गई बल्कि उसके साथ अभद्रता भी की गई, जिसको लेकर वह काफी आहत हुआ है।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।