दमोह, गणेश अग्रवाल। दमोह में कांग्रेस के विधायक राहुल लोधी (Congress MLA Rahul Lodhi) द्वारा इस्तीफा (Resignation) दिए जाने के बाद खाली हुई  सीट(Empty Seat) पर उपचुनाव (byelection) की सुगबुगाहट शुरू हो गई है और सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) ने जमकर नारेबाजी की और पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया (Former Finance Minister Jayant Malaiya) को इस सीट से फिर से दावेदार बनाये जाने की मांग भी की।

दरअसल राहुल सिंह के इस्तीफे और भाजपा में शामिल होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे है कि भाजपा उन्हें ही अपना उम्मीदवार बनाएगी। ऐसे में जयंत मलैया का राजनैतिक भविष्य खतरे में लग रहा है। जिसे देखते हुए अब मलैया समर्थक चिंतित है। वहीं सीएम शिवराज मलैया के पिता के निधन पर शोक संवेदनाये जाहिर करने उनके घर पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री और उनके साथ आये प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी डी शर्मा के सामने मलैया के निवास पर उनके समर्थकों द्वारा दावेदारी की गई। कार्यकर्ताओं ने शोक की घड़ी में भी नारेबाजी करके सीएम शिवराज से एक बार फिर मलैया को ही उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की।  हालांकि जब सीएम शिवराज से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने शोक की घड़ी का हवाला देकर बात को ख़त्म कर दिया।