MP News : पटवारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगा लाभ, राजस्व विभाग उठाएगा खर्च

Pooja Khodani
Updated on -

दमोह, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (MP High Court) के आदेश के बाद पटवारियों (Patwari) ने हड़ताल खत्म कर दी है।वही दूसरी तरफ राज्य सरकार द्वारा  पटवारियों को स्मार्ट बनाने के लिए लैपटॉप दिए जा रहे है। इस संबंध में दमोह कलेक्टर (Damoh Collector) एस कृष्ण चैतन्य के मार्ग निर्देशन में दमोह जिले में भी 3 चरणों में लैपटॉप का वितरण पटवारियों को किया जा रहा है। इसके तहत जिले के 360 पटवारियों को 3 चरणों में लैपटॉप क्रय करने के लिए राशि प्रदान की जाएगी।

खुशखबरी: कर्मचारियों के डीए में 5% वृद्धि, सीएम ने की घोषणा, इतना होगा सैलरी में इजाफा

प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख वर्षा दुबे ने बताया कि लैपटॉप के वितरण के संबंध में वर्ष 2020-21, 21-22 तथा 22-23 तीन वर्षों का कार्यक्रम बनाया गया है। प्रथम चरण में 115, द्वितीय चरण में 115, और तृतीय चरण में 118 पटवारियों को अभी लैपटॉप का वितरण के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। लैपटॉप के संधारण के लिए उनके रखरखाव का उत्तर दायित्व संबंधित पटवारी का होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)