दमोह में भगवान राम के लिए पुलिसकर्मी का जलयोग, किया ये दावा, नाम लेते ही फूल बन जाता है शरीर

Sanjucta Pandit
Published on -

Damoh News : भगवान राम नाम के सहारे पानी में पत्थर तैरते आपने रामसेतु में देखे होंगे। इसके अलावा, अनादिकाल से प्रभु श्री राम नाम अंकित पत्थर तैर भी रहे हैं, पर क्या आपने कभी किसी इंसान को पानी में घंटों लेटे हुए योग और भजन करते देखा है? नहीं, तो आज हम आपको दिखाते है राम नाम की ताकत। अब जरा पानी में पलंग की तरह आराम फरमाते हुए इस शख्स को देखिए ये हैं। दरअसल, यह नजारा दमोह जिला का है जब भगवानदास दाहिया को राम के नाम पर अटूट विश्वास है जोकि पानी में तैरते नहीं है, बल्कि घंटों पानी में योग क्रियाएं और आराम भी करते हैं।

बचपन से कर रहे राम के नाम का जाप

दरअसल, भगवानदास हिंडोरिया पुलिस थाने की बांदकपुर चौकी के हवलदार हैं जो बचपन से ही राम के नाम का जप करते हैं। जिस कारण उनकी मां ने उन्हें भगवान का दास मानते हुए भगवानदास नाम रख दिया। पुलिस की वर्दी पहनने के बाद भी वो प्रभु भक्ति नहीं भूले और उनका जाप जारी रहा। कुछ सालों पहले उन्होंने ऋषि-मुनियों की तरह कष्टमय आराधना करने की ठानी लेकिन पुलिस की नौकरी और परिवार के दायित्वों ने उन्हें ऐसा करने से रोका। जिसके बाद उन्होने आराधना का नया तरीका अपनाया।

तैराकी के भी शौकीन हैं भगवानदास

भगवानदास तैराकी के भी शौकीन हैं। बता दें कि वो स्वीमिंग करते थे, एक दिन स्वीमिंग करते हुए उनके मन में आया कि क्यो न इसी प्रक्रिया को भक्ति में बदल दिया जाए। जिसके बाद उनकी कोशिश को भगवान ने शक्ति दी और वो कभी किसी भी तालाब, बड़े कुएं में घण्टों पानी के ऊपर आसान लगाकर राम नाम का जप करते हैं। फिलहाल, 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा है। लिहाजा बीते दो दिनों से भगवानदास विशेष रूप से जलयोग कर राम नाम का जप कर रहे हैं।

दमोह, दिनेश अग्रवाल


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News