योग दिवस के अवसर पर शुरू होगा महा वैक्सीनेशन अभियान, दमोह जिले के 126 केंद्रों पर लगाई जाएगी वैक्सीन

दमोह, आशीष कुमार जैन। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार के निर्देश के बाद दमोह (Damoh) जिले में भी विश्व योग दिवस के अवसर पर 21 जून से महा वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयारी कर चुका है। जहां वैक्सीनेशन अभियान का मुख्य आयोजन मानस भवन मे आयोजित किया जाएगा। वहीं जिले के 126 केंद्रों में वैक्सीनेशन किया जाएगा। यह वैक्सीनेशन महा अभियान 21 जून से 30 जून तक चलेगा।

यह भी पढ़ें… International Yoga Day : सीएम का जनता के नाम संदेश, किया ये आह्वान

इस वैक्सीनेशन अभियान के दौरान आगामी 10 दिनों में करीब 80 से 85 हज़ार लोगों को वैक्सीनेशन किया जाना लक्ष्य रखा गया है। अभी तक जिले में करीब 155000 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। दमोह जिले को 135000 वैक्सीन के डोज मिले हैं। जिसके लिए तैयारियां की गई हैं। इस मामले को लेकर कलेक्टर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला वैक्सीनेशन अधिकारी ने जानकारी दी।

दमोह कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बताया कि 21 तारिक से लेकर 30 तारीख तक यह अभियान चलाया जायेगा। हमने 126 केंद्र तैयार किए है। सभी लोग प्रचार प्रसार कर रहे है। दमोह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर संगीता त्रिवेदी ने बताया कि टीकाकरण का कार्य काफी दिनों से चल रहा था। पर आज भी कुछ लोगों को टीकाकरण को लेकर कर कुछ भ्रांतिया है। इन चीज़ों को दूर करने के लिए सरकार ने यह महा अभियान चलाया है। और हमारी वैक्सीन की उपलब्धता भी बढ़ गई है। वहीं कुछ हफ़्तों में तीसरी लहर भी आ जाएगी उस से बचाव के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।