अतिक्रमण की कार्रवाई के विरोध में ग्रामीणों ने डिप्टी कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी

दमोह, गणेश अग्रवाल

जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष नितिन मिश्रा के मार्गदर्शन में बांदकपुर क्षेत्र के लोगों ने पहुंचकर बारिश के मौसम में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई चलाकर गरीबों के मकान तोड़े जाने का विरोध किया है। साथ ही यह भी कहा है कि यदि प्रशासन द्वारा इस कार्रवाई को नहीं रोका गया, तो आंदोलन किया जाएगा, इसके लिए शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा.

दरअसल, जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष नितिन मिश्रा के मार्गदर्शन में पहुंचे ग्रामीणों ने डिप्टी कलेक्टर भव्या त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा है । इस दौरान इन लोगों ने कहा कि वे अनेक वर्षों से बांदकपुर के उस स्थान पर निवास बनाकर रह रहे हैं, उनके पिताजी भी वही निवास बना कर रहा करते थे, और उस स्थान के नाम के वोटर कार्ड सहित अन्य सरकारी दस्तावेज भी हैं। इसके बावजूद उन को हटाया जा रहा है, जो शासन की दमनकारी नीति है।

वहीं अन्य लोगों ने कहा कि यदि इस तरह की कार्रवाई लगातार की जाएगी, तो हम आंदोलन करेंगे। इन लोगों का कहना था कि जब उस स्थान पर प्रधानमंत्री आवास कुटीर स्वीकृत हो रही है, ऐसे स्थान को अतिक्रमण वाला स्थान बता कर परेशान किया जा रहा है। शासन की नीतियों का विरोध करते हैं और आंदोलन की चेतावनी भी देते हैं।