पीएम मोदी ने दमोह में कहा ‘एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी’, बोले ‘रिमोट से चलते हैं कांग्रेस अध्यक्ष’

PM Modi in Damoh

PM Modi in Damoh : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘एमपी के मन में मोदी है, मोदी के मन में एमपी है’। दमोह में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि मोदी आपका सेवक है। आपका जीवन बेहतर हो, आपके जीवन से मुश्किलें कम हों..यही मेरी प्राथमिकता है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी के लिए वोट मांगते हुए उन्होने कहा कि मोदी इसीलिए इतना सशक्त हैं, क्योंकि उसके साथ एमपी का आशीर्वाद और प्यार है। उन्होने कहा कि ‘ये मोदी की गारंटी है कि जब तीसरी बार मेरा सेवाकाल शुरु होगा, मैं इस देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया के टॉप तीन में लाकर रहूंगा।’ उन्होने कहा हमारी गारंटी खजाना लुटाने या वोट बटोरने की नहीं होती है, बल्कि देश को आगे बढ़ाने और हमारे लोगों का सामर्थ्य बढ़ाने की होती है।

कांग्रेस पर जमकर हमला

पीएम मोदी ने इस मौके पर कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस का मतलब ही बर्बादी की गारंटी है। आजादी के इतने साल बाद तक भी कांग्रेस एक ही झूठ बार बार बोलती आ रही है। देश से गरीबी खत्म करने का नारा देती आ रही है लेकिन वो आज तक गरीबी खत्म नहीं कर पाई क्योंकि कांग्रेसी नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। कांग्रेस शासनकाल में गरीब और गरीब होते गए, अमीर और अमीर होते गए। आज केंद्रेस में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार है और इस दौरान देश अपनी गरीबी से बाहर निकल रहा है, अपनी गरीबी दूर कर रहा है। आज पूरी दुनिया भारत में हो रहे विकास की चर्चा कर रही है। इस मौके पर उन्होने कहा कि आज का समय कांग्रेस से सबसे ज्यादा सावधान रहने का है। कांग्रेस वो पार्टी है जो गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है, हजारों करोड़ों का घोटाला करती है, एक को दूसरे से लड़ाकर कुर्सी पाने का खेल करती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के लिए प्रदेश या देश का विकास जरुरी नहीं, उसके लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरुरी है।

कांग्रेस अध्यक्ष पर ‘रिमोट’ से चलने का आरोप

उन्होने कहा कि कांग्रेस का हाल देखिए..2014 तक जब उनके पास मौका था तब जनता को पता ही नहीं था कि कांग्रेस के प्रधानमंत्री क्या कह रहे हैं, क्या कर रहे हैं। उनको कोई काम करना ही नहीं था, सब रिमोट से चल रहा था। कांग्रेस की रिमोट की आदत ही नहीं जा रही है। पहले प्रधानमंत्री रिमोट से चलते थे, इन दिनों कांग्रेस के अध्यक्ष रिमोट से चल रहे हैं। पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि कभी कभी कांग्रेस अध्यक्ष अपने मूड में आ जाते हैं, जब रिमोट की चार्जिंग खत्म हो गई हो या फिर कनेक्टिविटी टूट गई हो तो उनके मुंह से अच्छी बातें निकल जाती हैं। जब रिमोट बंद होता है तो वो कभी कभी अच्छी बात करते हैं और इसी दौरान उन्होने कल कहा कि भाजपा में पांच पांडव है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक दिन पहले ग्वालियर में कहा था कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सीएम शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी सहित तीन केंद्रीय एजेंसियों ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग..इन पांच पांडवों के खिलाफ लड़ रही है। आज पीएम मोदी ने इसी बात का जवाब देते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हम पांच पांडवों की राह पर चल रहे हैं।

कहा ‘कांग्रेस ने बनाई थी भ्रष्ट-मशीन’ 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने एक खास मशीन बनाई थी। उन्होने कहा कि एक बार कांग्रेस के प्रधानमंत्री ने उसका उल्लेख किया था। इस मशीन में सरकार अगर 100 रुपये भेजती थी तो उसमें से 85 रुपये सीधे कांग्रेसी नेताओं की तिजोरी में पहुंच जाते थे। सिर्फ 15 रुपये लोगों के पास पहुंचते थे। लेकिन 2014 में मैंने प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने कहा था कि ये व्यवस्था चलने नहीं दूंगा। मैंने सबसे पहले कांग्रेस की इस ‘भ्रष्ट मशीन’ के सारे टायर पंचर कर दिए। हमने आधार, मोबाइल और बैंक खातों की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन टिक ही नहीं पाई। उन्होने कहा कि हमने भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की और जो लोग नोटों की गद्दी पर सोते थे उनकी नींद उड़ गई। पीएम ने कहा कि आज भी कांग्रेस सबसे ज्यादा मुझे भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए सौ-सौ बार गालियां देती है क्योंकि भ्रष्टाचारियों को मोदी से तकलीफ होना स्वाभाविक है। उन्होने कहा कि ये लोग चाहे मुझे जितनी भी गालियां दें, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रूकेगी।

बीजेपी का साथ देने का आह्वान

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर गलती से भी कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता में आ गई तो फिर से हर काम में 85 प्रतिशत कमीशन तय है, क्योंकि ये उनके प्रधानमंत्री तय करके गए है। इसके बाद न यहां विकास होगा न ही न ही कोई काम होगा। कांग्रेस एक बार फिर मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना देगी। इसीलिए मध्य प्रदेश के लोगों को, विशेषकर युवा पीढ़ी को कांग्रेस से सावधान रहता है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता गरीबों का विकास और कल्याण है। हम बहुत नेकनीयत से आपकी हर परेशानी दूर करने कहा प्रयास कर रहे हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग झूठ का पिटारा लेकर घूम रहे हैं। इन्होने 2018 में जो झूठ बांटा था, वही नए लिफाफे में लेकर आ गए हैं। उन्होने कहा कि बीजेपी शासनकाल में एमपी और बुंदेलखंड मेंअभूतपूर्व काम हुआ है और अब हमें एमपी को देश के टॉप 5 औद्योगिक राज्यों में पहुंचाना है। ये तभी संभव है जब यहां ज्यादा से ज्यादा निवेश आएगा और जब यहां भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत में डबल इंजन की सरकार बनेगी। पीएम मोदी ने कहा कि 3 दिसंबर को फिर भाजपा सरकार बनने के बाद विकास कार्यों को तेज किया जाएगा। ये चुनाव सिर्फ विधायक चुनने के लिए नहीं है, ये चुनाव मध्य प्रदेश के विकास को नई दिशा देने के लिए है। उन्होने कहा कि दमोह सहित पूरे बुंदेलखंड में हर बूथ पर कमल का फूल खिलना चाहिए। उन्होने आह्वान किया कि हर मतदाता कार्यकर्ता बनना चाहिए और कमल को हर बूथ में जिताना चाहिए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News