दमोह जेल में बंद विधायक के रिश्तेदारों को किया गया अलग-अलग जेलों में शिफ्ट, पढ़ें पूरी खबर

Sanjucta Pandit
Published on -

Damoh News : मध्य प्रदेश के दमोह से इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आई है, जहां बीएसपी की दबंग और चर्चित विधायक रामबाई सिह के जेल में बंद रिश्तेदारों को अब दमोह जिला जेल से अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है। ये कार्रवाई चुनाव को जेल के अंदर से प्रभावित करने की शिकायतों के बाद हुई है। दरअसल, कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में बसपा विधायक रामबाई सिह के पति, देवर, भतीजे और भाई बीते तीन सालों से जेल में बन्द है। बता दें कि मामला विचाराधीन है। सुप्रीम कोर्ट तक से इन आरोपियों की जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी है। कोर्ट ने किसी भी आरोपी को जमानत पर रिहा करने से इनकार कर दिया है।

पति को भेजा जबलपुर जेल

दरअसल, कई बार यह आरोप लग चुके हैं कि जेल में बन्द विधायक के रिश्तेदार जेल में अपने रसूख का इस्तेमाल कर अवैधानिक कार्य कर रहे हैं। जिसके बाद, रामबाई सिंह के पति गोविंद सिंह को सेंट्रल जेल जबलपुर भेजा गया था जबकि उनके देवर, भतीजे और भाई दमोह जेल में ही रखा गया था। बता दें कि बसपा विधायक रामबाई सिंह एक बार फिर बीएसपी की टिकट पर पथरिया से चुनावी मैदान में है।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।