VIDEO : नगरपालिका CMO और सहायक राजस्व निरीक्षक रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

VIDEO--Municipal-CMO-and-assistant-revenue-inspector-arrested-for-taking-bribe

दमोह।

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने नगर पालिका की सीएमओ और सहायक राजस्व निरीक्षक को रिेश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सीएमओ के कहने पर निरीक्षक द्वारा पीएम आवास योजना की राशि देने के बदले रिश्वत की मांग की गई थी।लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए सहायक राजस्व निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है, वही कॉल रिकॉर्ड के आधार पर सीएमओ को मुख्य आरोपी बनाया है।  यह कार्रवाई सागर लोकायुक्त टीम में निरीक्षक संतोष कुमार जमरा,निरीक्षक मंजू सिंह द्वारा की गई की।

दरअसल, हटा नगरपालिका की सीएमओ के सहायक राजस्व निरीक्षक सचिन दीक्षित ने राजू सिंह नाम के व्यक्ति से  पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त स्वीकृत कराने के नाम पर बीस हजार की रिश्वत की मांग की थी। राजू पहली किश्त के रुप में दस हजार रुपये पहले ही दे चुका था बावजूद इसके निरीक्षक दूसरी किश्त के दस हजार रुपये के लिए दबाव बना रहा था।इसकी शिकायत राजू ने सागर लोकायुक्त से की।इस पर टीम ने योजना बनाकर राजू को किश्त के बाकी पैसे लेकर सचिन के पास भेजा।जैसे ही हटा बस स्टैंड पर सचिन ने राजू से बाकी के दस हजार लिए वैसे ही पीछे से लोकायुक्त की टीम ने उसे धर दबोचा।

इस पर लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए नगर पालिका कर्मचारी सचिन दीक्षीत को गिरफ्तार कर लिया है, वही इसके अलावा लोकायुक्त ने इस पूरे मामले एक कॉल रिकॉर्ड के आधार पर नगर पालिका सीएमओ प्रियंका झारिया को मुख्य आरोपी बनाया है। सागर लोकायुक्त टीम द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7 के तहत सीएमओ एंव निरीक्षक पर कार्यवाही करते हुए। मामला पंजीबध्द किया गया।इसके पहले भी कई बार सीएमओ के कामकाज को लेकर राजनीतिक विरोध होता रहा है। अब यह रिश्वत मामला शहर में चर्चा का विषय बन गया है।  

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदक की दूसरी किस्त के पैसे डालने के एवज में सीएमओ  प्रियंका झारिया  ने अपने कार्यालय के कर्मचारी सहायक राजस्व निरीक्षक सचिन दीक्षित के माध्यम से बीस हजार रुपए की मांग की थी  आरोपीगण के विरुद्ध थाना हटा में कार्यवाही की जा रही है। लोकायुक्त टीम में निरीक्षक संतोष कुमार जमरा,निरीक्षक मंजू सिंह, सहित आरक्षकगणों ने कार्यवाही की ।

लोकायुक्त की जानकारी के अनुसार

आवेदक – राजू सिंह राजपूत पिता राम सिंह राजपूत उम्र 33 वर्ष निवासी गांधी वार्ड हटा जिला दमोह

आरोपी 1- श्रीमती प्रियंका झारिया पत्नी श्री पवन कुमार झारिया उम्र 32 वर्ष मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका हटा जिला दमोह

आरोपी  2-  सचिन दिक्षीत पिता श्री श्याम कुमार दिक्षित उम्र 30 वर्ष सहायक राजस्व निरीक्षक नगर पालिका हटा जिला दमोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here