Datia News : रतनगढ़ मंदिर पर लगने वाले मेले को लेकर कलेक्टर व एसपी ने ली बैठक

Avatar
Published on -

दतिया, सत्येन्द्र रावत। दतिया (Datia) में माँ रतनगढ़ माता मंदिर (Ratangarh Mata Temple) पर शरदीय नवरात्र एवं दीपावली पर की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं एवं तैयारियों के संबंध में रतनगढ़ में कलेकटर संजय कुमार की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में संबंधित विभागों की जबावदेही निर्धारित कर समय-सीमा में तैयारियां सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें…1 साल बाद भी नहीं मिला चूहे से कुतरने वाले मामले में पीड़ित परिजनों को इंसाफ, यूनिक हॉस्पिटल अब तक कोई कार्रवाई नहीं

कलेक्टर संजय कुमार ने रतनगढ़ माता मंदिर पर की जाने वाले व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए कहा रतनगढ़ में सिंध नदी पर स्थित पुल बाढ़ से टूट जाने के कारण पुल पर से आने एवं जाने वालों को परिवर्तित मार्ग से माता मंदिर पहुंचना होगा। इसके लिए ग्वालियर से आने वाले श्रृद्धालु बेहट मार्ग से जबकि इटावा, जालौन, उरई, भिण्ड़ आदि स्थानो से आने वाले लोग खमरौली (मंगरौल) के रास्ते से झांसी, शिवपुरी, गुना, डबरा, पिछोर, दतिया आदि स्थानों से लोग देवगढ़ मार्ग से होकर मंदिर पहुंच सकेंगे। इन स्थानों पर वाहनों की पार्किग की व्यवस्था भी रखी जायेगी। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू कर उन्हें पैदल चलने योग्य बनाया जाए। उन्होंने बताया कि रतनगढ़ में स्थित सिंध पुल टूट जाने के कारण पुल या नदी मार्ग से नाव आदि से आने नहीं दिया जायेगा। इसके लिए विभिन्न स्थानों पर बेरीकेटिंग कर चैक पोस्ट बनाये जायेंगे। जिस पर पुलिस एवं होमगार्ड के जवान सतत् निगरानी रखेंगे। नाव से जाने वालें लोागें के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur