कलेक्टर सुगम एक्सप्रेस में बैठकर पहुंचे न्यू कलेक्ट्रेट, 10 रूपये किराया दिया

दतिया, सत्येंद्र रावत। कलेक्टर संजय कुमार दतिया सुगम एक्सप्रेस में बुधवार को प्रथम यात्री के रूप में राजगढ़ चौराहे से बैठकर नवीन कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर ने वाहन चालक को विधिवत स्वयं से निर्धारित 10 रूपये किराया भी दिया।

कलेक्टर संजय कुमार बुधवार को राजगढ़ चौराहा पहुंचकर कलेकट्रेट में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ नवीन कलेक्ट्रेट पहुंचे। शासकीय कर्मचारियों सहित आमजन को न्यू कलेक्ट्रेट पहुंचने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए दतिया सुगम एक्सप्रेस शुरू की गई है जिसमें एक तरफ का का किराया 10 रूपये निर्धारित किया गया है। प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जनता तथा कर्मचारीगणों को न्यू कलेक्ट्रेट पहुंचने एवं वापिस आने में होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर दतिया सुगम एक्सप्रेस का लोकार्पण किया था। कलेक्टर संजय कुमार ने पहले यात्री के रूप में कलेकट्रेट जाने वाले अधिकारी एवं कर्मचारीगणों के साथ सफर शुरू किया।

कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि दतिया सुगम एक्सप्रेस प्रतिदिन प्रातः 10.30 बजे राजगढ़ चौराहा से चलेगी जो न्यू कलेक्ट्रेट तक जायेगी। एक तरफ का किराया 10 रूप्ये रखा गया है। उन्होंने बताया कि शहर एवं न्यू कलेक्ट्रेट की दूरी लगभग 7 किलोमीटर होने के कारण नागरिकों को जाने एवं वापिस आने की परेशानी अब दूर होगी। जन सामान्य को कई बार न्यू कलेक्ट्रेट पहुंचने के लिए वाहन नहीं मिलने के कारण समय पर नहीं पहुंच पाते थे। ऑटो रिक्शा एवं अन्य साधन से पहुंचने पर राशि अधिक देनी पड़ती थी। यह सुगम एक्सप्रेस दिन में कई फेरे लगायेगी। उन्होंने बताया कि वाहन चालक का मोबाईल नम्बर भी राजगढ़ चौराहा एवं कलेक्ट्रेट पर डिस्प्ले किया जायेगा। जिससे कोई भी व्यक्ति वाहन की लोकेशन ले सकेगा। वाहन में बीच रास्ते में बैठने पर भी 10 रूपये किराया देना होगा। दतिया सुगम एक्सप्रेस के वाहन चालक के रूप में श्री जय प्रकाश शर्मा कार्य रहेंगे। जिनका मोबाईल नम्बर 7898590491 रहेगा। यह वाहन में बैठने वाले प्रत्येक यात्री से 10 रूपये किराया लेंगे।