कलेक्टर ने सभाकक्ष में लंबित पत्रों की समीक्षा की बैठक , दिए जरुरी दिशा-निर्देश

दतिया/सत्येन्द्र सिंह रावत। सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर संजय कुमार ने लंबित पत्रों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी कार्यालय प्रमुखों को लंबित पत्रों को गंभीरता से लेकर निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि सीएम हैल्प लाईन, जन सुनवाई एवं शासन से प्राप्त होने वाले समय-सीमा के पत्रों का निराकरण सभी कार्यालय प्रमुख गंभीरता से लेकर निराकरण करें।

उन्होंने कहा कि आगामी आने वाले टीएल बैठक तक सभी लंबित प्रकरणों का निराकरण शत प्रतिशत हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हं कि मेरे अधीनस्थ सभी कार्यालय प्रमुख विश्वास बनाये रखें और अपने-अपने विभाग के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निपटायें। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी प्रकरण में निर्णय लेने में कोई समस्या आ रही हो तो उस प्रकरण को मेरे सामने रखें जिससे शीघ्र ही उसका निराकरण किया जा सके।

कलेक्टर ने बैठक में सभी कार्यालय प्रमुखों से कहा कि आप लोग अपने पास एक दैनिक डायरी बनायें जिसमें प्रतिदिन कार्य करने की कार्य योजना तैयार करें, जिससे शीघ्र प्रकरणों का निराकरण हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि किसी अधिकारी को अन्य विभाग से किसी प्रकरण में जानकारी अथव कार्रवाई करवाना हो तो उससे स्वयं अधिकारी सम्पर्क कर प्रकरण का निराकरण करवायें।

जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव के बिना बतायें बैठक में उपस्थित नहीं होने एवं आगामी दिनों में परीक्षाएं आने पर कार्य योजना बनाने में लापरवाही वरतने पर पांच दिवस की वेतन काटने के नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए है।  बैठक में अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी ने जानकारी देते हुए कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी शहर में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लगाई गई है। वह अधिकारी बैठक में अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी ने जानकारी देते हुए कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी शहर में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लगाई गई है।

वह अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नियमित रूप से शहर में घूमे एवं बिना मास्क लगाये निकलने या बिना काम के घूमने पर जुर्माना की कार्रवाई करें। साथ ही इसकी रिपोर्ट नियमित रूप से कलेक्ट्रेट कार्यालय के उच्च अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम अशोक सिंह चौहान, सेवढ़ा अनुराग निगवाल, डिप्टी कलेक्टर शिवांगी जोशी, एसीईओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा सहित जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।