Datia News : दहेज उत्पीड़न मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Indore Dowry Case

Datia Dowry Harassment News : समाज में दहेज के लिए दुल्हनों को जला देने, मार देने जैसी घटनाएं होती रही हैं ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के दतिया जिले के इंदरगढ़ से आ रहा है जहाँ एक नवविवाहिता को उसके पति और ससुराल जनों ने 2 लाख रुपए नगद दहेज की मांग पूरी न करने पर बेघर कर दिया। विवाहिता के पिता ने शादी में सामर्थ्य अनुसार दान दहेज भी दिया। लेकिन अतिरिक्त 2 लाख रुपए ना देने पर नवविवाहिता को एक वर्षीय बेटी के साथ घर से भगा दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

यह है मामला

बता दें कि इंदरगढ़ निवासी 26 वर्षीय दीप्ति गोस्वामी ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि, उसकी शादी 5 मई 2019 को भिंड के रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक रहा। इसके बाद 23 अगस्त 2021 को बेटी हुई तो, ससुराल जनों ने दहेज में ओर दो लाख रुपए की मांग करते हुए प्रताड़ित करने लगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”