नरोत्तम मिश्रा ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 40 लाख की राशि का वितरण

दतिया, सत्येन्द्र सिंह रावत। गृह जेल संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को वृन्दावन धाम में जिला प्रशासन एवं नगर पालिका द्वारा आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना (बीएलसी) अंतर्गत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दतिया निवासियों को 40 लाख रूपये की राशि बांटी। ये राशि 90 लोगों को सौगात के रूप में चैक द्वारा वितरित की गई।

इस कार्यक्रम के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया निवासियों को अंतिम किश्त के लिए अभी तक काफी इंतजार करना पड़ा था, लेकिन अब हमारी सरकार किसी भी गरीब आदमी को बिना घर के रहने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में दतिया निवासी जो कच्चे मकानों में रह रहे है उनको भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जमीन उपलब्ध कराकर मकान दिलायेगी, जिससे वह अपने स्वयं के मकान में रह सकेंगे। गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा गया कि हमारी सरकार आगामी दिनों में जिन गरीबों को चाहे उनके राशन की पात्रता पर्ची हो या न हो उन्हें भी आगामी तीन महीने का राशन एक रूपये किलो गेंहू चावल नमक आदि सामग्री दिलाई जायेगी जिससे कोई गरीब भूखा न सोए। हमारी सरकार गरीबों और किसानों की सरकार है और हरसंभव गरीबों की मदद करेगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।