दतिया शिक्षा विभाग का कारनामा, भष्ट्राचार में लिप्त अध्यापक को बनाया प्रभारी प्राचार्य, लोकायुक्त में भी है मामला दर्ज

Avatar
Published on -

सेवढ़ा, राहुल ठाकुर। विगत दिनों आंखें बंद कर समस्त नियमों को अनदेखा कर दतिया (Datia) में शिक्षा विभाग (Education Department) का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल बात हो रही है जिले के सेवढ़ा (sevdha) स्थित भगुवापुरा विद्यालय की। जहां एक ऐसे टीचर को प्रभारी प्राचार्य बनाया गया है, जिस पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप है इतना ही नहीं अध्यापक पर लोकायुक्त में भी मामला दर्ज है।

यह भी पढ़ें…वीडी शर्मा का दिग्विजय पर पलटवार, कहा- जो आतंकवादियों का समर्थन करते, वो RSS और सरस्वती स्कूलों पर सवाल उठा रहे

बता दें कि कुछ दिनों पहले भगुवापुरा के शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ अशोक कुमार जारोलिया का ट्रांसफर ग्वालियर हो गया था और उनके स्थान पर प्रमोद शर्मा को स्कूल का प्रभारी बना दिया गया था। जबकि प्रमोद शर्मा पर भ्रष्टाचार के कई आरोप है। बता दें कि भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत ग्वालियर लोकायुक्त कार्यालय द्वारा 2019 मार्च में धारा 7, 13(1)ए, 13(2) पीसी एक्ट 1988 संषोधित 2018 एवं 420, 120बी भा.द.वि.के अंतर्गत दिनांक 27.05.2019 को अपराध प्रकरण क्रमांक 106/19 पजीबंद्व करउनके ऊपर एफआईआर (FIR) दर्ज हो चुकी है, और जांच के लिए उनके दस्तावेज सेवढ़ा के बीआरसी कार्यालय में भगुवापुरा स्कूल से समय-समय से मांगे जाते हैं।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur