Mahakal Bhasma Aarti: अत्याधुनिक 3D थिएटर में बैठ भक्त निहार सकेंगे भस्म आरती, जल्द शुरू होगी सुविधा

Mahakal Bhasma Aarti

Mahakal Bhasma Aarti Ujjain: विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। यहां सुबह 4 बजे होने वाली भस्म आरती का विशेष महत्व है, जिसमें हर कोई शामिल होना चाहता है। इसी के चलते अब देश विदेश से आने वाले भक्तों 3D थियेटर के जरिए बाबा की आरती में होने का अनुभव महसूस कर सकते हैं।

इस सुविधा को शुरू करने के लिए महाकाल मंदिर समिति और एक कंपनी के बीच अनुबंध हुआ है। जिसके बाद महालोक में मौजूद मानसरोवर के प्रथम तल पर एक अत्याधुनिक थिएटर का निर्माण किया जाएगा। फिलहाल ये कंपनी ओपन थिएटर में शॉर्ट फिल्में प्रदर्शित करने का काम कर रही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।