Ujjain: भगवान शिव की बारात में शामिल होंगे भक्त, उज्जैन में मनाया जा रहा है आज शिव-पार्वती विवाह का अनोखा रिसेप्शन

Ujjain: धर्मधानी उज्जैन में महाशिवरात्रि के उत्साह के बाद मंगलवार को शिव पार्वती विवाह का रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा। रामघाट स्थित छतरी वाले गणेश मंदिर परिसर में होने वाला यह महायोजन भक्तों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव होगा।

ujjain

Ujjain: महाशिवरात्रि के बाद महाप्रदोष पर्व पर आज उज्जैन में शिव पार्वती विवाह का रिसेप्शन आयोजित होगा। यह आयोजन हर साल महाकाल भक्त मंडल और श्री महाकालेश्वर परिवार द्वारा किया जाता है। रिसेप्शन दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक महाकाल मंदिर के पास रुद्रसागर पर आयोजित होगा। इस अवसर पर 56 पकवानों की महाप्रसादी का वितरण किया जाएगा। 50 हजार से अधिक भक्तों के महाप्रसादी ग्रहण करने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दें, यह आयोजन का 24वां वर्ष है

भूत पिशाचों की निकलेगी बारात

रिसेप्शन में भूत पिशाचों की बारात भी शामिल होगी। यह बारात सुबह 11 नगरकोट से निकलेगी और शहर के विभिन्न मार्गो से होकर रुद्रसागर पहुंचेगी। इस आयोजन के लिए बाकायदा पत्रिका छपवाकर लोगों को आमंत्रित किया गया है। यह रिसेप्शन उज्जैन में एक अनूठा आयोजन है। जो भक्तों को भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह का उत्सव मनाने का अवसर प्रदान करता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।