पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देने हॉटपिपल्या पहुचेंगे मुख्यमंत्री, अधिकारियों ने किया निरीक्षण

देवास/बागली| सोमेश उपाध्याय| जिले की हॉटपिपल्या विधानसभा में उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है| सूबे के पूर्व सीएम कैलाश जोशी की जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद श्रद्धांजलि देने हॉटपिपलिया आने वाले है| 14 जुलाई को स्व.कैलास जोशी की जन्म जयंती है| हाटपिपल्या में ही उनका स्मारक बनाया जाना है| सीएम शिवराज अपने नेता की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे| सीएम के दौरे को लेकर प्रसासन भी सक्रिय हो गया है।प्रतिमा अनावरण स्थल पर पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी की स्मृति में एक स्मारक बनाया जाएगा, जिसमें उनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी, ऑडिटोरियम हॉल, लाइब्रेरी और पार्क बनाया जाएगा।

इस संबंध में संभागायुक्त आनंद शर्मा एवं आईजी राकेश गुप्ता ने आज हाटपीपल्या पहुंचकर प्रतिमा अनावरण स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह, एसडीएम अरविंद चौहान सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त श्री शर्मा एवं आईजी श्री गुप्ता ने निर्देश दिए कि पूर्व मुख्यंत्री स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा अनावरण स्थल की सभी तैयारियों एक सप्ताह में कर ली जाएं। संभागायुक्त श्री आनंद शर्मा ने बारिश को के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए डोम बनाने के निर्देश दिए और कहा कि अतिथियों एवं आम लागों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए बैठक व्यवस्था तैयार की जाएं। बारिश के दृष्टिगत अन्य वैकल्पिक स्थल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का चयन किया गया। इस दौरान संभागायुक्त श्री शर्मा एवं आईजी गुप्ता ने प्रतिमा अनावरण दिवस पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, चेहरे पर मास्क लगाने की अपील की।

निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त श्री शर्मा ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जी के प्रवास के चलते हैलीपेड स्थल का ‍निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए कि हैलीपेड स्थल को शीघ्र व्यवस्थित रूप से तैयार किया जाएं। उन्होंने हैलीपेड से कार्यक्रम स्थल तक के मार्ग को दुरूस्त करने के निर्देश भी संबंधित विभाग को दिए। उन्होंने प्रतिमा अनावरण स्थल के लिए तैयार नक्शे को देखा तथा उसकी सराहना की। संभागायुक्त श्री शर्मा, आईजी श्री गुप्ता, कलेक्टर श्री शुक्ला तथा पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी के प्रतिमा स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।

बागली को मिल सकती है जिले कि सौगात
सीएम शिवराज उसी दिन स्व.जोशी की कर्मभूमि बागली को जिले की सौगात भी दे सकते है।दरअसल बागली को जिला बनाने की मांग लंबे अरसे से लंबित है।स्व.जोशी की अंतिम इच्छा भी माना जा रहा था।चौहान ने बीते विधानसभा चुनावों के दौरान जोशी के सम्मान में चुनाव जितने के छः माह के अंदर बागली को जिला बनाने की बात कही थी। परन्तु भाजपा सरकार नही बनी औऱ इसी अंतराल में जोशी का देहांत हो गया।अब शिवराज उनकी प्रथम जयंती पर बागली को जिले की सौगात देकर उन्हें श्रधांजलि अर्पित कर सकते है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here