सीएम ने किया नेमावर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा, पीड़ितों को मदद का आश्वासन

देवास, अमिताभ शुक्ला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को नेमावर के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए पहुंचे। सीएम हेलीकॉप्टर द्वारा नेमावर पहुंचे जहां उन्होंने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और आम लोगों का हालचाल भी जाना। इस दौरान क्षेत्र के विधायक आशीष शर्मा उनके साथ मौजूद रहे। साथ ही कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला के साथ ही जिले का पुलिस बल और प्रशासनिक अमला भी साथ रहा।

नेमावर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों की समस्याएं जानी और प्रशासन से तत्काल लोगों को राहत पहुंचाने की बात कही। सीएम ने कहा कि नेमावर में तो दो-दो मंजिलों तक पानी भर गया था जिसके बाद हेलीकॉप्टर भी यहां पर मदद और रेस्क्यू के लिए पहुंचाए गए थे। लोगों का कितना नुकसान हुआ है, उसका आंकलन किया जा रहा है जिसके बाद लोगों को सहायता पहुंचाई जाएगी। साथ ही किसानों को फसल बीमा योजना के तहत उनकी चौपट हुई फसल का मुआवजा भी दिलवाया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं आज लोगों का दुख दर्द जानने के लिए नेमावर आया हूं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान लोगों को मदद के लिए आश्वस्त भी किया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को देवास जिले के नेमावर और हरदा जिले के हंडिया के साथ ही सीहोर जिले में भी बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और आम लोगों के पास जाकर उनकी समस्याएं जानी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।