देवास स्वास्थ्य विभाग ने आयोजित की कार्यशाला, टीकाकरण को लेकर दी गयी जानकारी

देवास कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला और CMHO एम पी शर्मा ने कार्यशाला को संबोधित किया।

देवास, अमिताभ शुक्ला। देवास (dewas) में 21 जून को टीकाकरण के महा अभियान में करीब 165 % टीकाकरण हुआ है। जिसके बाद आगे भी वैक्सीनेशन (vaccination) को बढ़ाने और संभावित तीसरी लहर (third wave) के आने के चलते इनसे निपटने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला देवास के रामाश्रय होटल में आयोजित की गई। जिसमें कार्यशाला को देवास कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला और CMHO डॉ. एम पी शर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें…Amazon से ऑर्डर की रिमोट कंट्रोल कार, घर पहुंचा Parle-G, बोला-अब चाय बनानी पड़ेगी

इस दौरान देवास कलेक्टर चन्द्रमौली ने कहा कि तीसरी लहर के लिए हमे तैयार रहना है। और टीकाकरण को लेकर चर्चा करने के लिए तैयारी को लेकर चर्चा इस कार्यशाला आयोजित की गयी है । कलेक्टर देवास चन्द्रमौली शुक्ला ने कहा कि अभी भी लापरवाही नही बरतना चाहिए। हमे सतर्क रहना है। तभी हम सुरक्षित रहेगे।

इस दौरान कार्यशाला में बोलते हुए देवास CMHO डॉ. एम पी शर्मा ने कहा कि अब टीकाकरण सेंटरों से निकल कर अब यह अभियान वार्ड स्तर पर चलाने की तैयारी करेगे। दिव्यांग और बुजर्गो तक यह टीकाकरण अभियान पहुचे यही हमारी मंशा है । टीकाकरण से संबंधित मीडिया से अपेक्षा की जा रही है 3A की जिसका मतलब है एक A का मतलब है ASK – टीकाकरण से संबंधित जानकारी प्रत्येक व्यक्ति, परिवार से पूछना। टीकाकरण ना होने पर उन्हें टीकाकरण करवाने हेतु प्रेरित करना। एक और A का मतलब है,कि Advice – शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए आम नागरिको को सलाह एवं प्रेरित करने में सकारात्मक वातावरण के लिए सलाह देना। एक और A का मतलब है,कि Arrangement – जिले में पात्र व्यक्तियो का शत प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए शासन के दिशा निर्देशो के अनुरूप जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है । मीडिया द्वारा आम लोगो को अवगत कराने में मीडिया की भूमिका अहम होती है। जो कि अपेक्षित है। वैक्सिनेशन के महाअभियान में भाग लेने के लिए सबका आभार माना ।