Dewas News : एक बार फिर कांग्रेस नेता शिवा चौधरी के अवैध निर्माण पर प्रशासन की कार्रवाई

मध्यप्रदेश के देवास में प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जहां कांग्रेस नेता शिवा चौधरी (Congress leader Shiva Chaudhary) के फार्म हाउस को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। बता दें की फार्म हाउस को लेकर सोमवार को ही 7 केस दर्ज किये गए थे।

देवास, डेस्क रिपोर्ट । मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) में प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जहां कांग्रेस नेता शिवा चौधरी (Congress leader Shiva Chaudhary) के फार्म हाउस को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। बता दें की फार्म हाउस (farm house) को लेकर सोमवार को ही 7 केस दर्ज किये गए थे।

यह भी पढ़ें…MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट

दरअसल भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन द्वारा पूरे प्रदेश भर में कड़ी कार्रवाई की जा रही है। और इसी के तहत शिवा चौधरी के फार्म हाउस को सोमवार को अवैध घोषित कर उसके खिलाफ 7 केस दर्ज किये गए थे। चौधरी का यह फार्म हाउस उज्जैन रोड भीमसी के कांकड़ में स्थित था। जिसे तोड़ने के लिए प्रशासनिक अमला पूरी तैयारी के साथ पहुंचा और फार्म हाउस को भारी मशीनरी और जेसीबी मशीन (Jcb machine) से जमीजोंद कर डाला। इस पूरी कार्रवाई के दौरान एसडीएम, तहसीलदार, डीएसपी, कोतवाली थाना टीआई मौजूद रहे। बता दें कि भू माफिया के खिलाफ की गयी शहर में ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई थी।

शिवा चौधरी पर 7 प्रकरण दर्ज
भू माफिया के खिलाफ प्रशासन लगातार कार्यवाही कर रहा है। उसी के चलते कांग्रेस नेता शिवा चौधरी पर 7 प्रकरण दर्ज कर उन्हें माफिया घोषित किया था। उसके बाद आज उज्जैन रोड पर भीमसी गांव के पास कांकड़ में बने फार्म हाउस को प्रशासन द्वारा ध्वस्त कर दिया। बता दें कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद शिवा चौधरी को अवैध कब्जा और गुंडा अभियान का हवाला दिया था। करीब आधा दर्जन JCB मशीन और भारी पुलिस बल ,नगर निगम अमले के साथ मौके पर जाकर लगभग 6.5 करोड़ रूपये की नजूल की भूमि को मुक्त कराया जा रहा था। साथ ही केदारेश्वर महादेव मंदिर की चार दुकानों से अवैध कब्जा हटाकर दुकानों को सील किया गया था।

आज इस कार्रवाई में एसडीएम प्रदीप सोनी, तहसीलदार पूनम टॉमर्क, डीएसपी किरण शर्मा और कोतवाली थाना टीआई योगेंद्र यादव निगम अमले के साथ यहां मौजूद रहे। पूरी टीम ने कांग्रेस नेता शिवा के कांकड़ में बने फार्म हाउस को तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें…MP School: शासकीय स्कूल से पिछड़े निजी विद्यालय, जल्द कार्य पूरे करने के निर्देश