MP के संविदा कर्मचारियों में रोष, 7वें वेतनमान की मांग, BJP विधायक बोली-सरकार को कराउंगी अवगत

संविदा कर्मचारियों

देवास, अमिताभ शुक्ला। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों (7th Pay Commission) का महंगाई भत्ता (DA) को 17% से बढ़ाकर 28% कर दिया गया है।इसके तहत 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते (DA)का लाभ देश के 48 लाख 34 हजार केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख 26 हजार पेंशनर्स को मिलेगा। इसके बाद से ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी महंगाई भत्ते और एरियर की मांग जोर पकड़ने लगी है।

हाथियों के झुंड में जा फंसे कांग्रेस विधायक, पानी की टंकी पर चढ़कर बचाई जान

अब देवास के सर्व शिक्षा अभियान जिला शिक्षा केंद्र (DPC) कार्यालय में पदस्थ संविदा कर्मचारियों  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्कूल शिक्षा मंत्री के नाम देवास से बीजेपी विधायक गायत्री राजे पवार को ज्ञापन सौंपा है।इसमें 7 वें वेतनमान (7 pay commission) का लाभ मिलने और नियमितीकरण सहित कई अन्य मांगों का जिक्र किया गया है। इस पर देवास विधायक गायत्री राजे पवार (Dewas BJP MLA Gayatri Raje Pawar) ने कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि मैं स्वयं अपने हाथों से इस ज्ञापन को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar)  तक पहुँचाऊंगी


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)