देवास में लोगों को लगा शत-प्रतिशत वैक्सीन का पहला डोज, सीएम शिवराज ने दी बधाई

आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में देवास विधायक गायत्री राजे पवार, देवास कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, आयुक्त नगर निगम सहित कई लोग मौजूद रहे।

देवास, अमिताभ शुक्ला। कोरोना महामारी (corona pandemic) से बचने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण महा-अभियान (vaccination campaign) में देवास (dewas) मध्य प्रदेश (MP) का पहला शहर बन गया है, जहां प्रथम डोज (first dose) 100 प्रतिशत हुआ है। जिसके बाद देवास पूर्णतः वैक्सीनेटेड शहर बन गया है। गौरतलब है कि वैक्सीन के लिए देवास को जो लक्ष्य दिया गया था। वह देवास नगरी निकाय सीमा के लिए देवास के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने पूरा कर लिया है। और इसी को लेकर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में देवास विधायक गायत्री राजे पवार, देवास कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, आयुक्त नगर निगम सहित कई लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें…MP Politics: इस पार्टी ने बढ़ाई टेंशन, आगामी उपचुनाव में कांग्रेस-BJP को लग सकता है झटका!

सीएम शिवराज ने दी बधाई
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj) ने भी देवास में हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तारीफ की। सीएम ने कहा कि प्रदेश में सर्वप्रथम 18 वर्ष एवं अधिक उम्र के सभी लक्षित व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के पहले डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए देवास की जनता, प्रशासन, सामाजिक संगठन, जनप्रतिनिधि, धर्मगुरू सहित सभी बधाई के पात्र हैं। शिवराज ने कहा कि देवास नगर निगम के अंतर्गत्‍ 18 वर्ष से अधिक आयु के लक्षित सभी 2 लाख 21 हजार 328 व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है। 52 हजार 475 व्यक्तियों (25%) ने दूसरा डोज भी लगवा लिया है। जल्द ही वहां शत प्रतिशत लक्षित व्यक्ति दूसरा डोज भी लगवा लेंगे।

2 लाख 21 हजार 328 का लक्ष्य हुआ पूरा
बतादें कि देवास में लक्षित 2 लाख 21 हजार 328 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज लगाया जा चुका है। इसी सफलता के मौके पर एक सम्मान समारोह का कार्यक्रम देवास के मल्हार स्मृति मंदिर सभागृह में आयोजित किया गया । जहां पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम में लाइव वर्चुअली जुड़े । जिन्होंने देवास नगरीय निकाय सीमा में हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तारीफ की और तय लक्ष्य पूरा होने पर बधाई भी दी और कहा कि तीसरी लहर आने से पहले यह जो वैक्सीनेशन हुआ है। वह देवास शहर को इस तीसरी लहर के प्रकोप से भी बचाएगा साथ ही उन्होंने देवास की विधायक गायत्री राजे पवार से संवाद करते हुए उन्हें बधाई दी और देवास के कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला, आयुक्त विशाल सिंह चौहान, सीएमएचओ एमपी शर्मा सहित जनप्रतिनिधियों सामाजिक संगठनों प्रशासन, नगर निगम, स्वास्थ्य अमले की जमकर तारीफ की।

वैक्सिनेशन में अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों का किया सम्मान
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी वर्चुअल अभिनंदन देवास की विधायक गायत्री राजे पवार ने किया । मल्हार स्मृति मंदिर सभागृह में बुधवार को वैक्सीनेशन काम में अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों और अन्य लोगों सहित सामाजिक संस्थाओं स्वास्थ्य अमले से जुड़े लोगों , नगर पालिका निगम से जुड़े लोगों , प्रशासन के लोगों और अन्य कई समाजजनों का स्वागत और सम्मान भी किया गया। साथ ही देवास अब प्रदेश में प्रथम डोज में वैक्सीनेशन के काम में नगरीय निकाय सीमा के अंतर्गत प्रथम नंबर पर आया है।

देवास की विधायक गायत्री राजे पवार (MLA Gayatri Raje Pawar) ने भी जिला प्रशासन की जमकर तारीफ की और कहा कि देवास में वैक्सीनेशन का काम काफी तीव्र गति से हुआ। जिसके कारण हम प्रथम डोज में अव्वल रहे। अब दूसरा डोज भी तीव्र गति से लगाया जा रहा है। वहीं देवास के कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने भी कहा कि यह सभी के प्रयासों से संभव हो पाया है और हम तीसरी लहर को रोकने के लिए वैक्सीनेशन के साथ-साथ इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी करने का प्रयास कर रहे हैं । जिसमें हमें समाज के सभी वर्गों का सहयोग भी मिल रहा है । साथ ही प्रशासन और नगर निगम की टीम भी इस काम में जुटी हुई है । कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला में देवास के स्वास्थ्य अमले की भी जमकर तारीफ की ।

यह भी पढ़ें… बालाघाट में पकड़ाया दो राज्यों का मोस्ट वांटेड नक्सली संदीप उर्फ लख्खु, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा