Dhar Bhojshala ASI Survey: धार भोजशाला पहुंची ASI की सर्वे टीम, कुछ देर में शुरू होगा सर्वे

Dhar Bhojshala ASI Survey: भोजशाला का सर्वे करने के लिए ASI की 5 सदस्यीय टीम धार पहुंच गई है। इस सर्वे से कई सालों से चला आ रहा विवाद साफ हो जाएगा। स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है। धार एसपी मनोज कुमार सिंह ने सर्वे से जुम्मे की नमाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

MP News: आज शुक्रवार के दिन ASI की टीम भोजशाला पहुंच गई है। भोजशाला का सच क्या है ये जानने के लिए आर्कियोलॉजिक्ल सर्वे ऑफ इंडिया की 5 सदस्यीय टीम धार के भोजशाला पहुंच चुकी है। हाईकोर्ट के निर्देश मिलने पर ASI की टीम भोजशाला के सर्वे के लिए आज से खुदाई शुरू करेगी। बता दें कि भोजशाला मामले को लेकर इंदौर में लगी याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सर्वे के आदेश दिए थे। जिसके बाद आज ASI की टीम भोजशाला पहुंच गई है।

नमाज पर नहीं पड़ेगा सर्वे का असर

आज शुक्रवार यानी नमाज का दिन है। ऐसा में कहा जा रहा है कि ASI टीम के इस सर्वे का जुम्मे की नमाज पर असर नहीं पड़ेगा। स्थिति को देखते हुए धार की भोजशाला में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है। जगह जगह पर पुलिस बल तैनात है। धार एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा। शुक्रवार के दिन भोजशाला में नमाज भी होगी इस सर्वे से वह प्रभावित नहीं होगी।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava