कोरोना एक्टिव क्षेत्र का कलेक्टर ने किया दौरा, जनता से की अपील

धार । राजेश डाबी । नगर में बीती रात कोरोना संक्रमण व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है , बुधवार को देर रात आई बख्तावर मार्ग निवासी की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन तुरन्त ही हरकत में आया और बख्तावर मार्ग सहित आस पास के क्षेत्र को सील कर दिया एवं आने जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए|

प्रशासन के अनुसार उक्त पॉजिटिव व्यक्ति 15 दिनों पहले उज्जैन से लौटा था सर्दी खांसी की शिकायत के बाद उसे 4 दिनों से जिला अस्पताल के क्वॉरेंटाइन होम में भर्ती रखा गया था , जिसकी बुधवार रात को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने धार नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में भी सख्ती बढ़ा दी है तथा 3 किलोमीटर का एरिया सील कर दिया गया है , व सुबह 4:30 बजे से ही नगर में अलर्ट घोषित कर दिया गया था , वहीं कलेक्टर ने रात में प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण कर मामले के दिशा निदेश दिए वही आज दोपहर में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने पुनःसभी अधिकारियो ,स्वस्थ विभाग की टीम एवम पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के साथ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया । सभी मोहन टॉकीज क्षेत्र के इस एरिया में पहुंचे और दिशा निर्देश दिए ।बाद में कलेक्टर साहब मिडिया को बताया कि कोरोनावायरस पीड़ित की हालत अभी स्थिर है उसका ऑक्सीजन लेवल 87% हे ,उनको रात में ही इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है ।इस शख्स के परिवार के 3 लोगो के ब्लड सेम्पल ले लिए हे, एवं अन्य रिश्तेदारो को हमको क्वारेंटैन किया हे ,वहीं आइसोलेशन भी किया गया तथा उनके ब्लड सैंपल भी लिए जा रहे हैं साथ ही इस पूरे एरिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है पूरे एरिया में आवागमन पूर्णतः बंद कर दिया गया है ।इस एरिया को सेक्टर में बाँट दिया है तथा स्वास्थ विभाग की टीम को लगा दिया है जो घर-घर जाकर के हर व्यक्ति की जांच करने में जुट गई है ,एवं लक्षणों के आधार पर जो मरीज पाया जाएंगे उनका सैंपल लिया जाएगा और उनको भी क्वारेंटन किया जाएगा वही क्षेत्र को सिनेटाइज़ करने के लिए नगर पालिका के द्वारा छिड़काव भी किया जा रहा है । इस दौरान इस क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकल सकता है।

कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि कानून का पालन कीया जाए जो ।जो इसका उलंघन करेगा उसकर खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । वहीं कलेक्टर सा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए आगे कहा कि चूँकि क्षेत्र पूर्णतःलॉक डाउन है , लोगो को घर से निकलने की मनाही है और पूर्णतः आवागमन भी बंद है ,इस स्थिति में लोगों की दैनिक उपयोग की वस्तुओं की व्यवस्था करना प्रशासन की जिम्मेदारी है जिस पर हम अभी काम कर रहे हैं आगे व्यवस्था जल्द सुचारू कर दी जाएगी । वही धार शहर में कोरोनावायरस के एक व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने पर लोगों के चेहरे पर मायूसी छा गई है ।जहां कल तक शहर के लोग खुश थे कि धार शहर में कोई पॉजिटिव नहीं आया, वही इस खबर के बाद लोगों के बीच वार्तालाप का विषय बन गया । यहां अब लोगों के धैर्य की परीक्षा होगी ,अब तक हल्की-फुल्की छूट का फायदा लोग उठा रहे थे और अपने दैनिक कार्य को पूरा कर रहे थे किंतु अब इस बीमारी के फैलाव से बचने के लिए उन सब को अपने घरों में ही रहना होगा ताकि बीमारी अपने और ज्यादा पैर ना पसार सके।