Mandu utsav: मांडू उत्सव का शानदार शुभारंभ

मांडू उत्सव का रंगारंग शुभारंभ। पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने किया विश्व प्रसिद्ध महोत्सव का शुभारंभ।

धार,मो आलताफ़ । धार के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मांडू की प्राकृतिक छटा के दर्शन करने हर साल बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं। मांडू के पर्यटन को चार चांद लगाता है हर साल होने वाला मांडू उत्सव (Mandu utsav)। इस वर्ष भी मांडू उत्सव का शुभारंभ शानदार तरीके से हो चुका है। मांडव उत्सव के आगाज के मौके पर मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर और उद्योग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगाँव ने रेवा कुँड मे माँ नर्मदा की आरती करते हुए मांडू उत्सव का शुभारंभ किया।

यह भी देखें- Dhar news: जाकिर हुसैन की हत्या में शामिल पूर्व बीजेपी पार्षद हिरासत में

महोत्सव का शुभारंभ करते हुए मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तिगांव , कलेक्टर डाक्टर पंकज जैन और जनप्रतिनिधियो  सहित कई गणमान्य नागरिक और आम जनता के साथ साथ बाहर से आए सैलानी मौजूद थे।औपचारिक शुरुआत की बाद रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम ने सैलानियों को कडाके की ठंड के बावजूद यहां रोकें रखा।

यह भी देखें- आपके AADHAR पर लिंक हैं कई सिम कार्ड, बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आज ही बंद कराएं, जानें कैसे

मांडू उत्सव के पहले दिन नवराज हंस पार्टी ने अपनी शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। दर्शको और पर्यटको ने उनकी उपस्थिति को खूब दाद दी। उत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए मांडू उत्सव के बारे में प्रशंसा करते हुए भारत सहित दुनिया भर के लोगों को मांडव आने का न्योता दिया।

यह भी देखें-:Dhanteras 2021 : ये है धनतेरस पर खरीदारी और पूजन का सबसे शुभ मुहूर्त, जानें पर्व का महत्व

उन्होने कहा कि मांडू को विश्व मे अधिक से अधिक लोग जाने और पर्यटक यहाँ बडी संख्या मे पहुँचे , साथ ही भारतीय लोककला संस्कृति को बढावा देने के उद्देश्य से मांडू उत्सव का आयोजन किया गया है । इस बीच मंत्री ने लोगों से कोरोनावायरस की गाइड लाइन का पालन करने हेतु अपील की ।

बहरहाल मांडू उत्सव का आगाज हो चुका है और बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं। कड़ाके की ठंड, मांडू का प्राकृतिक सौंदर्य और रंगारंग मांडू उत्सव के कार्यक्रम के साथ एडवेंचर गेम्स, मांडू आने वाले पर्यटकों को इससे ज्यादा और क्या चाहिए।