कांग्रेस की इस मांग को दिग्विजय सिंह ने बताया गलत, कही ये बड़ी बात 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर (Gwalior) का नाम बदलने की कांग्रेस नेताओं की मांग को दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने करारा झटका दिया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि ग्वालियर का नाम बदलने की मांग का मैं समर्थन नहीं करता ये गलत है।

झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई (Rani Lakshmibai) की शहादत के दिन से शुरू हुई ग्वालियर (Gwalior) का नाम बदलने की राजनीति अब नए मोड़ पर आ गई है।  कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कांग्रेस (Congress) की मांग को नकार दिया है। शुक्रवार रात अशोकनगर में पत्रकारों से बात करते हुए दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि ये ठीक नहीं है मैं इससे सहमत नहीं हूँ।  ग्वालियर का नाम गालव ऋषि के नाम पर हजारों वर्ष पहले रखा गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....