क्षेत्र में हो रहे हैं गुणवत्ता हीन निर्माण कार्य ,जिम्मेदार अधिकारी मौन

प्रकाश मिश्रा।डिण्डोरी।

डिण्डोरी नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 1 वार्ड क्रमांक छह वार्ड क्रमांक 11 वार्ड क्रमांक 15 सहित विभिन्न वार्डों में सीसी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है ।सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता हीन सामग्री का उपयोग खुलेआम ठेकेदार के द्वारा किया गया है। गुणवत्ता की जांच करने वाले जिम्मेदार अधिकारी ठेकेदार के द्वारा किए जा रहे गुणवत्ता हीन कार्यों को मौन स्वीकृति प्रदान करते रहे हैं। संबंधित वार्डों के पार्षदों और वार्ड वासियों ने कार्य के दौरान कंक्रीट रोड के निर्माण कार्य में हो रही लापरवाही की शिकायत लगातार करते रहे हैं।

नगर परिषद के अध्यक्ष ने भी माना है कि कार्यों में गुणवत्ता की कमी हुई है जिसके लिए संबंधित ठेकेदार को नोटिस भी जारी किए गए और उच्च अधिकारियों को भी इन कार्यों की जांच के लिए पत्र लिखा गया नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम ने बताया है कि ठेकेदार के द्वारा किए जा रहे कार्यों पर रोक लगा दी गई है साथ ही भुगतान भी रोक दिया गया है। जांच होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अब देखना यह है कि अभी तक जो निर्माण कार्य पूरे किए जा चुके हैं उनमें किस प्रकार सुधार किया जाएगा या फिर एक बार फिर जांच के नाम पर शिकायत कर्ताओं को चुप करा दिया जाएगा और ठेकेदार को मनमाना काम करने के लिए अभयदान दे दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here