तहसीलदार की बड़ी कार्रवाई, मसूर के बीज से भरा मिनी ट्रक को किया जब्त, जानें पूरा मामला

Dindori News : मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ मंगलवार की दोपहर डिंडौरी तहसीलदार ने सूचना मिलने पर मसूर का बीज ले जाते हुए एक मिनी ट्रक को रोका गया और दस्तावेज नहीं मिले जिसके चलते तहसीलदार ने जब्ती की कार्रवाई कर मिनी ट्रक को कोतवाली थाने में खड़ा करवाया है मसूर का बीज कृषि विभाग का बताया जा रहा है। इसे अवैध रूप से ले जाने की सूचना थी।

यह है पूरा मामला

डिंडौरी तहसीलदार बिसन सिंह ठाकुर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर की तरफ से मिनी ट्रक (एमपी 20 जीबी 1701) में राष्ट्रीय बीज निगम की बोरियों में मसूर का बीज कही ले जाया जा रहा है। ट्रक को रोककर दस्तावेज मांगे तो उसके पास नहीं थे। जानकारी में बताया कि कृषि प्रशिक्षण केंद्र गोदाम से 107 बोरी मसूर शहपुरा में किसानों को वितरित करने के लिए भेजा जा रहा था। जो तकरीबन 60 क्विंटल था। जो पत्र मिनी ट्रक ड्राइवर को दिया गया, उसमें 26 सितंबर 2022 का उल्लेख था. यही नहीं ट्रक ड्राइवर की माने तो जब तक मिनी ट्रक अपलोड होता, उसे किसी भी प्रकार के आदेश कृषि विभाग ने नहीं दिए थे। फिलहाल ट्रक को थाने में खड़ा करवा दिया है। दस्तावेज उपलब्ध होने की दशा में आगे की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे ।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”