नाबालिग युवती लापता, परिजनों ने पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप

डिंडोरी/प्रकाश मिश्रा

डिंडोरी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक 17 वर्षीय नाबालिक युवती पिछले एक सप्ताह से लापता है, जिसकी शिकायत परिजनों ने लिखित तौर पर कोतवाली में दर्ज कराई है किंतु अभी तक युवती का कोई सुराग नहीं लगा है।

मामला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भैंस लगान रैयत का है जहां 17 वर्षीय नाबालिक अपने घर से बिना कुछ बताए निकली और वापस नहीं आई । परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपने नाते रिश्तेदारों, परिचितों के यहां पता किया लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने डिंडोरी कोतवाली में 8 जुलाई को युवती के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई थी। परिजनों का कहना है कि एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी कोतवाली पुलिस इस मामले पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है और पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे रही है । युवती के भाई का कहना है कि उसे एक युवक पर शक है जो नजदीकी रिश्तेदार भी हैं लेकिन पुलिस उनसे पूछताछ नहीं कर रही है।

अब लापता युवती के मामले की शिकायत परिजनों ने जिला पुलिस अधीक्षक से की है जिसमें उन्होंने संदेही युवक से पूछताछ करने तथा युवती की खोज खबर शीघ्र कराने का अनुरोध किया है। इसके बाद पुलिस मामले पर  कार्रवाई की बात कर रही है।