नशे की लत ने एक बेहतरीन स्टेट खिलाड़ी को बना दिया अपराधी, पहुंचा सलाखों के पीछे

उसका सपना वॉलीबाल का नेशनल प्लेयर बनने का था, वो भारत के लिए खेलना चाहता था लेकिन नशे की बुरी आदत ने उसे बर्बाद कर दिया

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नशे की लत किसी को भी बर्बाद कर सकती है, ये बात सब अच्छी तरह से जानते हैं बावजूद इसके बहुत से लोग इसकी गिरफ्त में आकर अपना बहुत कुछ खो देते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी हैं ग्वालियर के एक बेहतरीन वॉलीबाल प्लेयर की। कभी स्कूल टाइम में मध्यप्रदेश के लिए खेलने वाला ये खिलाड़ी नेशनल लेवल पर नाम रोशन करना चाहता था लेकिन नशे की बुरी आदत और गलत दोस्तों की संगत ने उसकी जिंदगी में अँधेरा कर दिया।  पुलिस ने इसे अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

हजीरा थाना पुलिस ने क्षेत्र के एक बदमाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 5 लीटर अवैध कच्ची हाथ भट्टी शराब जब्त की है। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी देवेंद्र भदौरिया उर्फ़ नेता को जेल भेज दिया।  टी आई आलोक सिंह परिहार के मुताबिक जब अपराधी की कुंडली देखी गई तो वो क्षेत्र का शातिर निगरानीशुदा बदमाश निकला।  उसके खिलाफ मारपीट, अवैध वसूली, अवैध हथियार रखने जैसे करीब 12 से अधिक अपराध हजीरा थाने और ग्वालियर थाने में दर्ज हैं।  गिरफ्तार बदमाश शराब के साथ स्मैक, गांजा का भी नशा करता है, उससे क्षेत्र की जनता ही नहीं परिवार के लोग भी परेशान रहते हैं।

ये भी पढ़ें –  MP के इस सांसद ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मुलाकात कर सौंपा पत्र, की ये बड़ी मांग

नशे की लत ने एक बेहतरीन स्टेट खिलाड़ी को बना दिया अपराधी, पहुंचा सलाखों के पीछे

ये भी पढ़ें – इटारसी के विवेक सागर ने ओलिंपिक हॉकी मुकाबले में अर्जेंटीना के खिलाफ दागा गोल, भारत 3-1 से जीता, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

नशे की लत ने एक बेहतरीन स्टेट खिलाड़ी को बना दिया अपराधी, पहुंचा सलाखों के पीछे

खास बात ये है कि जब पुलिस ने जब गिरफ्तार बदमाश देवेंद्र उर्फ़ नेता की अपराध से पहले का बैक ग्राउंड टटोला तो पुलिस चौंक गई।  देवेंद्र उर्फ़ नेता वॉलीबाल का बेहतरीन खिलाड़ी निकला। उसने स्कूल टाइम में  मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है। उसका सपना वॉलीबाल का नेशनल प्लेयर बनने का था, वो भारत के लिए खेलना चाहता था लेकिन नशे की बुरी आदत ने उसे बर्बाद कर दिया।  घरवालों ने उसे बहुत समझने की कोशिश की लेकिन वो नहीं सुधरा और नशे की लत के कारन एक बेहतरीन खिलाड़ी से शातिर अपराधी बन गया।

ये भी पढ़ें – Tokyo Olympics : प्री क्‍वार्टर फाइनल हारी मैरीकॉम, टोक्‍यो ओलंपिक में सफर खत्‍म