मध्य प्रदेश : बिजली बिल के बाद अब बिजली कनेक्शन लेना भी पड़ेगा महंगा

घरेलू के साथ-साथ वाणिज्यिक (कमर्शियल) कनेक्शन की दरों में भी वृद्धि की गई है।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। बिजली बिल की मार झेल रहे जिले के लोगों पर बिजली विभाग ने महंगाई का एक ठीकरा उनके सिर पर फोड़ दिया है। अब बिजली कनेक्शन लेना या कटवाना महंगा पड़ने वाला है। इसके लिए उपभोक्ता को 310 रूपये की अधिक राशि चुकानी होगी। बढ़े हुए कनेक्शन की दरें इसी माह से लागू हो गई है।

घरेलू के साथ-साथ वाणिज्यिक (कमर्शियल) कनेक्शन की दरों में भी वृद्धि की गई है। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वरिष्ठ कार्यालय के आदेश से दरों में बढ़ोतरी की गई है, जिसे लागू कर दिया गया है। इसके अलावा कनेक्शन कटवाने और कनेक्शन लेने के लिए अधिक राशि का भुगतान करना होगा। यानी अगर बिजली कनेक्शन बिल राशि जमा नहीं कर पा रहा है या किसी अन्य स्थिति में तो इसके लिए पहले से अधिक राशि जमा करनी होगी।

नई दरों के हिसाब से अब अगर बिल की राशि जमा नहीं करने पर उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन काटा जाता है तो इसके लिए उसे 360 रुपए चुकाना होंगे और राशि जमा करने पर फिर से कनेक्शन लगवाने पर भी 360 रुपए देना होंगे।

ये भी पढ़े … चोरी करने के बाद सीसीटीवी के सामने किया भंगड़ा, वायरल हुआ वीडियो

बिजली विभाग के अधीक्षण यंत्री आशीष आचार्य ने बताया कि वरिष्ठ कार्यालय से आए आदेश के अंतर्गत नई कनेक्शन की दरें लागू की गई हैं। उपभोक्ता नया कनेक्शन लेगा तो उसे निर्धारित दरें चुकाना पड़ेगी।

ये है नई दरें

एक किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शन पर अब 2260 रुपए और 2 किलोवाट के कनेक्शन पर 4060 रुपए का भुगतान करना होगा तो वहीं कमर्शियल कनेक्शन के 1 किलोवाट तक के कनेक्शन पर 2850 रुपए और 2 किलोवाट कनेक्शन पर 5050 रुपए देना होंगे।