पुलिस और रेत माफिया के बीच फायरिंग, आरोपी 2 ट्रैक्टर ट्रॉली, हथियार सहित दबोचा

माफिया के भागने पर आरएसी के कमांडो विष्णु कुमार ने साहस का परिचय देते हुए चंबल के बीहड़ों में रेत माफिया का पीछा किया और टापू पर एक रेत माफिया को दबोच लिया।

मुरैना, संजय दीक्षित।  चंबल नदी (Chambal River) से अवैध रेत का उपयोग करने वाले रेत माफिया (Sand Mafia )  द्वारा मुरैना (Morena) जिले के साथ-साथ राजस्थान के पडोसी जिले धौलपुर के अंचल में भी कारोबार धड़ल्ले से जारी है।  सोमवार को मुरैना चंबल राजघाट से अवैध रेत भरकर ट्रैक्टर ट्रॉली धौलपुर की तरफ ले जा रहे थे तभी चंबल सीमा के पास स्थित सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर बीते रोज पुलिस और रेत माफियाओं के बीच फायरिंग हो गई। जिसमें पुलिस ने एक रेत माफिया को दबोच लिया। वहीं  अवैध चंबल रेत से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को भी जब्त कर लिया। इस पूरी घटना में आरएसी कमांडो विष्णु कुमार ने साहस का परिचय दिया। जिसकी वजह से ही पुलिस टीम रेत माफियाओं पर काबू करने में कामयाब हुई।

धौलपुर एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि सुबह कोतवाली थाना पुलिस, सागरपाड़ा चौकी पुलिस, डीएसटी टीम और क्यूआरटी टीम नेशनल हाईवे नंबर 3 पर सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर नाकाबंदी कर रही थी। इस दौरान मुरैना की तरफ से अवैध चंबल रेत से भरे चार ट्रैक्टर ट्रॉली आ रहे थे। जिन्हें पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया तो रेत माफिया ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और बीहड़ की तरफ भाग गए।

ये भी पढ़ें – ब्रांडेड कंपनियों के शेम्पू बनाकर बेच रहा UP का गिरोह, सात आरोपी गिरफ्तार

माफिया के भागने पर आरएसी के कमांडो विष्णु कुमार ने साहस का परिचय देते हुए चंबल के बीहड़ों में रेत माफिया का पीछा किया और टापू पर एक रेत माफिया को दबोच लिया। इस दौरान पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। जिससे रेत माफिया दबाव में आ गए। इस दौरान पुलिस ने अवैध चंबल रेत से भरे 2 ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके पर जब्त कर  लिया। साथ ही रेत माफिया लालू उर्फ देवेंद्र पुत्र शिव सिंह गुर्जर निवासी जैतपुर थाना सरायछोला मुरैना को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक कट्टा और 5 जिंदा राउंड बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी रेत माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही के लिए थाने में सुपुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें – MP School: छात्रों की बढ़ी मुश्किलें, अटक रही शासकीय स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया

ये भी पढ़ें – MP News : सीएम शिवराज ने दिया मीडिया को धन्यवाद, कहा आपके कारण ही संभव हो सका