पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को लिखा पत्र, कही ये बात

MP Election

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) हमेशा ही किसी ना किसी बात पर अपनी आवाज उठाते दिखाई देते हैं। एक बार फिर उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए जा रहे मुकदमे के संबंध में मध्य प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा है।

कमलनाथ ने अपने पत्र में लिखा कि प्रदेश में कांग्रेस के जितने भी सक्रिय और ऊर्जावान नेता और कार्यकर्ता हैं, उन पर पुलिस झूठे मुकदमे दर्ज कर रही है। एक तरह से उनका सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर उत्पीड़न किया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे दंडात्मक प्रकरण तैयार किए जा रहे हैं। अपने पत्र में कमलनाथ ने पुलिस अधीक्षकों को कहा है कि इस तरह से सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में आकर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करना बहुत गलत बात है और असंवैधानिक भी है। उन्होंने पुलिस अधीक्षकों को इस बात का ध्यान भी दिलाया है कि वह राज्य सरकार के लिए काम कर रहे हैं और उनका आचरण कानून के अनुरूप होना चाहिए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।