Indore : महिलाओं को निःशुल्क दी जा रही ड्राइवर ट्रेनिंग, 1 नवंबर से शुरू नई बेच, जानें डिटेल

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर (Indore) में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। अभी हाल ही में एक और नया प्रयास महिलाओं के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लगातार रोजगार से जुड़े अवसर महिलाओं द्वारा खोजे जा रहे हैं। इसलिए अब महिलाओं को ड्राइविंग सिखाने के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई में ट्रेनिंग दी जा रही है। यह ट्रेनिंग बिल्कुल निशुल्क दी जा रही है।

बता दें संस्था ने निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम की सातवीं बैच हाल ही में शुरू की है। इसके लिए आवेदन भी आना शुरू हो गए हैं। आवेदन 31 अक्टूबर तक करवाए जा सकते हैं। उसके बाद 1 नवंबर से नई बैच की कक्षाएं शुरू कर दी जाएगी। इस ट्रेनिंग को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि 30 दिन में महिलाओं को कार बस और ट्रक चलाने का प्रशिक्षण ट्रेनिंग दे दिया जाएगा। इससे उन्हें रोजगार भी मिलेगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।